पंचायत राज अधिकारी ने निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

पंचायत राज अधिकारी ने निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

✍️ कन्नौज रिपोर्टर प्रशांत त्रिवेदी के साथ मतीउल्लाह
कन्नौज । गुगरापुर ब्लॉक क्षेत्र की ग्रामपंचायत सौंसरापुर एवं गुगरापुर बांगर में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रवंधन के अंतर्गत चल रहे कार्यों का, निर्माणाधीन सी एस सी तथा ग्राम सचिवालय का जिला पंचायत राज अधिकारी जितेंद्र मिश्रा ने निरीक्षण किया।डीपीआरओ ने बताया कि ग्रामपंचायतों में कार्य में शिथिलता परिलक्षित हुई और साथ ही सौंसरापुर में बनाये गए नाला और सामुदायिक सोकपिट की सार्थकता परिलक्षित नहीं हुई।ऐसा प्रतीत होता है कि बिना विचार किये कार्य कराया जा रहा है।जिसमें धन का अपव्यय संभावित है।उन्होंने बताया कि कंसलटिंग इंजीनियर सुधीर द्वारा भी उचित तकनीकी मार्गदर्शन नहीं दिया जा रहा है,ऐसा प्रतीत होता है और नियमित निरीक्षण भी नहीं किया जा रहा है,जो नितांत आपत्तिजनक है।पंचायत सहायक द्वारा शौचालयों के रेट्रोफिटिंग का कोई कार्य नहीं किया गया है।सचिव मुजीब और पंचायत सहायक रण जीत सिंह को सख्त चेतावनी दी।वही ग्रामपंचायत गोसाईंदासपुर में निर्माणाधीन बहुउद्देशयीय पंचायत भवन का निरीक्षण किया गया।जो छत स्तर पर पाया गया।सचिव अश्विनी को माह जनवरी में पूर्ण करा कर संचालित किए जाने के निर्देश दिए गए।
इसके अतिरिक्त विकास खण्ड कन्नौज की ग्रामपंचायत सहजापुर में निर्माणाधीन सी एस सी का निरीक्षण किया।जिसमें छत तक कार्य हुआ पाया गया।परंतु भुगतान अभी मात्र 33 हजार ही है।उपस्थित प्रधान के पति द्वारा बताया गया कि सचिव द्वारा धनराशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है।सचिव कृष्ण कुमार यादव को निर्देशित किया जाता है।कि तत्काल एम बी कराकर भुगतान सुनिश्चित कराएं।सचिव सूचना के बाद भी निरीक्षण के समय उपस्थित नहीं हुए।जो आपत्तिजनक है। इसके लिए सचिव को कठोर चेतावनी दी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दर्दनाक हादसा, पेपर मिल के ड्रायर शाफ्ट की चपेट में आकर मजदूर की मौत,

Wed Jan 4 , 2023
सागर मलिक रुद्रपुर: उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया। रुद्रपुर हाईवे स्थित एक पेपर मिल के ड्रायर शाफ्ट की चपेट में आकर एक श्रमिक की मौत हो गई। घटना की खबर लगते ही मिल में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके […]

You May Like

advertisement