पं• दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का आयोजन

बलिया ब्रेकिंग….

पं• दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का आयोजन

रिपोर्ट:- विवेक कुमार पटेल के रिपोर्ट

स्थान :-बलिया उत्तर प्रदेश

मोबाइल नंबर .8355002336

दुबहड़/बलिया। उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार स्थानीय क्षेत्र के अड़रा स्थित खेल मैदान पर पशुपालन विभाग बलिया के तत्वावधान में पं• दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का आयोजन मंगलवार को किया गया। मेले में विभिन्न सैकड़ों पशुओं के विविध प्रकार के रोगों का निःशुल्क उपचार किया गया। पर्यवेक्षण अधिकारी के रूप में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया सदर डॉ नरेंद्र प्रताप सिंह एवं मेला प्रभारी के रुप में डॉ सुनील कुमार रहे। विशेषज्ञ डॉक्टरों ने पशुपालकों को पशुओं में होने वाले विभिन्न प्रकार की बीमारियां,संचारी रोग नियन्त्रण, श्वेत क्रांति योजना के अंतर्गत वर्गीकृत कृत्रिम गर्भाधान कराकर बछिया का प्रजनन, पशुओं में बांझपन की समस्या एवं उसका निवारण, पशुओं में कीड़ी एवं केंचुओं से होने वाले विभिन्न प्रकार के रोगों, विभिन्न प्रकार के खुरपका, मुंहपका आदि संक्रामक रोगों के टीकाकरण से बचाव सहित नारी मिशन सशक्तीकरण आदि के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया एवं पशुपालन प्रशिक्षण कार्यक्रम में महिलाओं के सहभागिता के लिए उन्हें प्रतिभागिता प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि राज्यमंत्री आनन्दस्वरुप शुक्ल के प्रतिनिधि के रूप में उनके बड़े पिता राजेन्द्र शुक्ला ने गौमाता को माल्यार्पण कर एवं गुड़ खिलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।
इस अवसर पर डॉ बी के सिंह, डॉ लालजी यादव, डॉ अग्रेस यादव, डॉ संजीव कुमार, ऋषिप्रकाश, विपिन कुमार, गुड्डु कुमार, वीरवैक के संदीप सिंह, धनंजय वर्मा, अनुप भारती, राजेश यादव, भुवर यादव, ओम यादव आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज पारदर्शिता के साथ हुआ ई लाटरी से मदिरा दुकानों का वितरण।

Wed Mar 3 , 2021
कन्नौज से सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट सभी से नियमों का अनुपालन करते हुए दुकानों में सतर्क रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए व्यापार संचालित करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। आजजनपद में ई लाटरी के माध्यम से 01 देशी एवं 02 विदेशी मदिरा दुकानों का आवंटन किया गया। सोशल डिस्टेन्सिंग […]

You May Like

Breaking News

advertisement