पत्रकारो पर सरेआम पिस्टल तानने वाले पंतनगर विश्वविद्यालय बोर्ड आफ मैनेजमेंट समिति के सदस्य विशाल राणा समेत दो पर मुकदमा

एम सलीम खान ब्यूरो प्रमुख ऊधम सिंह नगर उत्तराखंड

रुद्रपुर। पंतनगर विश्वविद्यालय बोर्ड आफ मैनेजमेंट समिति के सदस्य विशाल राणा और उसके पुत्र के खिलाफ आखिकर पुलिस मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों पर सोमवार को एसएसपी कार्यालय पास दो पत्रकारों पर मामूली सी बात पिस्टल टेककर जान से मारने के प्रयास और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। मौके से एक पिस्टल भी बरामद हुई थी।

पंतनगर थाने में दर्ज मुकदमे के मुताबिक पत्रकार नरेन्द्र राठौर ने सोमवार को तहरीर सौंपी कर आरोप लगाया था वह अपने साथी सौरभ गंगवार के साथ एसएसपी कार्यालय से निकले थे कुछ ही दूर पैट्रोल पंप के पास कार सवार दो लोगों उनके साथ पहले गाली गलौच कि विरोध करने पर गाड़ी चला रहे एक व्यक्ति ने कार रोककर पत्रकार नरेन्द्र राठौर पर पिस्टल टेककर जान से मारने का प्रयास किया साथी पत्रकार से जब पिस्टल हटाई तो गाड़ी में बैठे दूसरे व्यक्ति ने अपनी पिस्टल निकाल ली इसकी सूचना पत्रकार नरेन्द्र राठौर ने तत्काल थानाध्यक्ष पंतनगर को दी तव आरोपी भागने लगे जिन्हें मौके पर मौजूद लोगों ने रोकने का प्रयास किया तब भी दोनों आगे निकल गए वही कुछ दूरी पर गाड़ी खड़ी करके दोनों अपने अपने हाथों में पिस्टल लेकर फिर पत्रकारों को धमकी देने पहुंच गए इस दौरान कई अन्य पत्रकार व भीड़ मौके पर एकत्र हो गए इस दौरान अपने आपको को घिरा देख आरोपी पिस्टल लहराते हुए गाड़ी से फरार हो गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल कब्जे में लेकर पत्रकारों के बयान दर्ज किए थे इधर घटना के बाद दोनों आरोपियों के करीबी पत्रकारों पर समझौते का दबाव बना रहे थे लेकिन पत्रकार कार्यवाही की जिद पर अडे रहे पत्रकारों ने बुधवार को एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर एसएसपी मंजूनाथ टीसी का घेराव कर कार्यवाही की मांग की थी जिसके बाद पंतनगर विश्वविद्यालय के बोर्ड आफ मैनेजमेंट के सदस्य विशाल राणा व उसके पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मुकदमे के बाद मामले की जांच मे जुटी है। इधर पत्रकार संगठन शीघ्र ही पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलकर आरोपी को मैनेजमेंट से बाहर करने की मांग करने की तैयारी कर रहा है।।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement