पेरेंट्स एसोसिएशन कुरूक्षेत्रा ने दिया मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन एवं शिकायत

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

जिला उपायुक्त की ओर से एडीसी ने की अभिभावको के साथ मीटिगं।
कहा सरकारी आदेशों/निर्देशों की पालना करवाना करेंगे सुनिश्चित।
सच्चाई का सामना करने से डर रहे निजी स्कूल संचालक।
नियमों के दायरे में रहकर ही फीस लें : योगेश शर्मा।
निजी स्कूल संचालक एफएफआरसी, उच्च न्यायालय एवं हरियाणा शिक्षा निदेशालयों के आदेशों को दिखा रहे ठेंगा : जेपी सैनी।

कुरुक्षेत्र : पेरेंट्स एसोसिएशन कुरुक्षेत्र की ओर से सोमवार को जजपा नेता योगेश शर्मा की अगुवाई मे अभिभावकों ने लघु सचिवालय स्थित जिला प्रशासन को निजी स्कूल संचालकों द्वारा की जा रही मनमानी एवं सरकारी आदेशों को न मानने को लेकर लेकर सीएम हरियाणा के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। वहीं जिला उपायुक्त के व्यस्त कार्यक्रम के चलते एडीसी अखिल पिलानी ने अभिभावको के साथ मीटिगं की। पेरेंट्स एसोसिएशन के प्रधान जेपी सैनी, जजपा नेता योगेश शर्मा एवं अभिभावकों ने एडीसी अखिल पिलानी को निजी स्कूल द्वारा अवैध वसूली करने, नाजायज फीस वृद्धि तथा सरकारी नियमों एवं कानूनों को न मानने के बारे में बताया। एडीसी अखिल पिलानी ने अभिभावकों की बात को बडे़ ध्यान से सुना और आश्वासन दिया कि वे सरकारी निर्देशों की पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे।
जजपा नेता योगेश शर्मा ने कहा कि अभिभावकों के साथ धक्केशाही को अब सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि बिना निर्धारित छुट्टी के निजी स्कूल संचालकों द्वारा छुट्टी करना असंवैधानिक एवं गैर-कानूनी है। उन्होंने कहा कि सभी स्कूल संचालक सच्चाई का सामना करने से डरते हैं इसी कारण वे अभिभावकों को सामना नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों को नियमों के अनुसार ही अभिभावकों से फीस लेनी होगी। उन्होंने मामले को संज्ञान में लेकर निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग भी की।
एसोसिएशन के प्रधान जेपी सैनी ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से अभिभावकों ने अपनी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि निजी स्कूल द्वारा अभिभावकों के साथ धक्केशाही कर बच्चों के रोल नंबर रोकने, पिछले वर्ष के एनुअल चार्ज मांगे जाने, तीमाही फीस लेने तथा फार्म 6 में फर्जीवाड़ा कर गैर-कानूनी तरीके से फीस वृद्धि की गई है तथा सभी निजी स्कूल संचालक एफएफआरसी, उच्च न्यायालय एवं हरियाणा शिक्षा निदेशालयों के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं। उन्होंने बताया कि फर्जीवाडे़ के तहत पिछले वर्ष के फार्म 6 में डीएवी स्कूल की फीस 2900 थी जो नए फार्म 6 में बढ़ाकर 3800 से रुपए कर दी गई।
स्कूल संचालक घबराए। निर्धारित समय से पहले ही प्रशासन से मिले
एसोसिएशन के महासचिव मयंक बजाज ने बताया कि सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों को प्रशासन से सुबह 11 बजे मिलने का समय दिया गया था लेकिन तय समय से पहले ही प्राइवेट स्कूल संचालक घबराकर प्रशासन से पहले ही मिलकर वहां से जा चुके थे। उन्होंने बताया कि सभी प्राइवेट स्कूल संचालक जानते है कि सरकारी नियम व कानून को न मानकर गैर-कानूनी तरीके से फीस वृद्धि, एनुअल चार्ज एवं तीमाही फीस की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि नीलकंठी यात्री निवास की बैठक में जजपा नेता योगेश शर्मा द्वारा सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों को दस्तावेजों के साथ मिलने की चुनौती दी गई थी लेकिन तय समय से पूर्व ही सभी निजी स्कूल संचालक ज्ञापन देकर लघु सचिवालय से खिसक गए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अस्पताल कर्मचारी को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया, महिला चिकित्सक अधिकारी की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन

Mon Apr 25 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : एलएनजेपी अस्पताल में कर्मचारी कमल शर्मा द्वारा आत्महत्या के मामले में 4 दिन बाद भी महीला चिकित्सक की गिरफ्तारी ना होने से नाराज कर्मचारियों ने हस्पताल में धरना प्रदर्शन किया। धरने को समर्थन देने के लिए सर्वजातीय सर्वखाप महिला […]

You May Like

advertisement