पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में प्रतिभागिता से विद्यार्थियों का मानसिक व शारीरिक विकास होता है : प्रो. संजीव शर्मा

पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में प्रतिभागिता से विद्यार्थियों का मानसिक व शारीरिक विकास होता है : प्रो. संजीव शर्मा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
संवाददाता – गीतिका बंसल।
दूरभाष – 9416191877

केयू के आईआईएचएस द्वारा विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन।

कुरुक्षेत्र, 24 सितम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आईआईएचएस के बीटीटीएम विभाग द्वारा विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजीव ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया । इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में प्रतिभागिता करने से विद्यार्थियों का मानसिक व शारीरिक विकास होता है। और उनमें परस्पर मिलकर कार्य करने की भावना का विकास होता है। उन्होंने इस आयोजन के लिए पूर्व छात्रों की सराहना की।
इस सम्पूर्ण प्रतियोगिता के आयोजन में बीटीटीएम के पूर्व छात्रों का योगदान महत्वपूर्ण रहा। इस प्रतियोगिता में मुख्य रूप से चार टीमों ने भाग लिया। जिनमें से दो टीम बीटीटीएम वॉरियर्स और बीटीटीएम एल्यूमनी की, एक टीम डीटीएचएम कुरुक्षेत्र व एक टीम बीटीटीएम आईआईएचएस कुरुक्षेत्र की रही।
प्रतियोगिता का फाइनल मैच डीटीएचएम, कुरुक्षेत्र और बीटीटीएम आईआईएचएस के बीच खेला गया जिसमें अत्यंत संघर्षपूर्ण मैच में डीटीएचएम की टीम ने जीत प्राप्त की। विजेता टीम को आईआईएचएस के प्रिंसीपल प्रो. संजीव गुप्ता ने ट्राफी देकर सम्मानित किया। समारोह के समापन के दौरान प्रसिद्ध हरियाणवी गायिका मनीषा शर्मा की गायिकी ने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी।
इस अवसर पर प्रिंसीपल प्रो. संजीव गुप्ता, बीटीटीएम विभाग के अध्यक्ष डॉ. विनीत कुमार, डॉ. रेणु मालरा, खेल निदेशक डॉ. राजेश सोबती, डॉ. दिनेश धनखड़, डॉ. अश्विनी मित्तल, डॉ. अजय जांगडा, डॉ. वीर विकास व डॉ. पवन कुमार मौजूद रहे। इस प्रतियोगिता के आयोजन में छात्र विनोद सैनी और भवानी प्रताप सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रज के प्रख्यात रासाचार्य विनोद कुमार शर्मा के निधन पर शोक

Sun Sep 24 , 2023
ब्रज के प्रख्यात रासाचार्य विनोद कुमार शर्मा के निधन पर शोक। सेंट्रल डेस्क संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 वृन्दावन : परिक्रमा मार्ग-श्याम कुटी क्षेत्र स्थित रासाचार्य धीरज कुमार शर्मा के आवाज पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन सम्पन्न हुआ। जिसमें ब्रज के प्रख्यात रासाचार्य स्वामी विनोद कुमार […]

You May Like

Breaking News

advertisement