पवन गर्ग ने अपने पिता स्व. श्री ओम प्रकाश गर्ग को उनकी 32 वीं पुण्यतिथि पर शत-शत नमन कर भावपूर्ण दी श्रद्धांजलि।

पवन गर्ग ने अपने पिता स्व. श्री ओम प्रकाश गर्ग को उनकी 32 वीं पुण्यतिथि पर शत-शत नमन कर भावपूर्ण दी श्रद्धांजलि।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

तीन बार विधायक रहे स्व. गर्ग ने कुरुक्षेत्र को जिले का दिलवाया दर्जा।
कुरुक्षेत्र विकास पुरूष के नाम से जाने जाते है स्व. श्री ओम प्रकाश गर्ग ।
कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड का गठन करवाया।
समाजसेवी और युगद्रष्टा स्व. श्री ओम प्रकाश गर्ग के पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया उनके पुत्र पवन गर्ग ने।
पिता की तरह जनता की भलाई और लोक निर्माण में हमेशा तत्पर रहेंगे : पवन गर्ग।

लाडवा 7 अप्रैल : – आज इन्दिरा गाँधी नेशनल काॅलेज, धनौरा-लाडवा में श्रद्धेय स्व. श्री ओम प्रकाश गर्ग, पूर्व विधायक, एम.एल.सी. व संस्थापक प्रधान, काॅलेज प्रबंधनसमिति की 32 वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके अभूतपूर्व योगदान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की गई। उस पवित्र आत्मा की याद में प्रबंधकसमिति के सदस्यों, काॅलेज स्टाफ, स्कूल स्टाफ, गर्ग परिवार से जुड़े सदस्यों एवं नगरवासियों ने पुण्यात्मा स्व. गर्ग को याद करते हुए श्रद्धाँजलि अर्पित की।
महाविद्यालय प्रबंधकसमिति के प्रधान पवन गर्ग ने अपने पिता को उनकी पुण्यतिथि पर शत-शत नमन किया एवं भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्हें बहुत गर्व महसूस होता है जब लोग उनके पिता के कार्यों की प्रषंसा करते हैं। शिक्षा प्रेमी कहे जाने वाले स्व. श्री ओम प्रकाश गर्ग जी की ही देन है जिन्होंने गाँव धनौरा में काॅलेज और सी.बी.एस.ई स्कूल के निर्माण के बारे में सोचा। स्व. गर्ग की सकारात्मक दूरदृष्टि का ही परिणाम है जिसके चलते स्कूल और काॅलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालयों में उच्च पदों पर कार्य कर रहें हैं। उनके द्वारा लगाया यह पौधा आज दिन दोगुनी रात चैगुनी तरक्की कर रहा है। उन्होंने बताया कि शिक्षा रूपी पौधे को आगे बढ़ाते हुए संजय गाँधी ओम प्रकाष गर्ग मैमोरियल पब्लिक स्कूल, सूजरा, बाबैन में खोला गया है। काॅलेज और स्कूल में पढ़ रहे गरीब विद्यार्थियों की आर्थिक और पुस्तकों सम्बंधित मदद भी की जाती है। उन्होंने सभी को आश्वासन देते हुए कहा कि वे भी अपने पिता की तरह जनता की भलाई के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।
गर्ग ने अपने पिता के बारे में बताते हुए कहा कि बाउ जी हमेषा समाज सेवा में जुटे रहते थे। उनका मुख्य उद्देश्य लोगों की भलाई करना था। वे हल्का थानेसर से तीन बार विधायक रहे। उनके कार्यकाल में ही कुरुक्षेत्र को जिले का दर्जा मिला। उन्होंने कुरुक्षेत्र के विकास के लिए गुलजारी लाल नंदा की अगुवाई में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड का गठन करवाया। लाडवा अनाज मंडी बनवाने का श्रेय पूज्य बाउ जी को ही जाता है। स्व. गर्ग ने अपने कार्यकाल में गांव ज्योतिसर सहित अन्य गांवों में किसानों की कई एकड़ भूमि को नहर में आने से बचाया। जिसका लाभ आज की पीढ़ी उठा रही है।
शिक्षा में उनका हल्का लाडवा पिछड़ न जाए ऐसी सोच रखते हुए पिता जी ने धनौरा गांव की दान दी हुई जमीन पर तत्कालीन मुख्यमंत्री चै. बंसी लाल के द्वारा काॅलेज निर्माण की आधारषिला रखवाई और कार्य को आगे बढ़ाया। उस समय के राज्यपाल श्री वीरेन्द्र नारायण चक्रवर्ती द्वारा काॅलेज नूतन भवन का उद्घाटन करवाया। शिक्षा के क्षेत्र में एक ओर क्रांतिकारी सोच रखते हुए स्व. गर्ग ने सी.बी.एस.ई. स्कूल का निर्माण भी करवाया। उन्होंने लड़कियों को भी शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने धनौरा वासियों का तह दिल से धन्यवाद किया जिन्होंने इस शिक्षा रूपी पौधे को लगाने में सहायता की।
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. हरिप्रकाश शर्मा ने स्व. श्री ओम प्रकाश गर्ग को सच्चे समाजसेवी, गरीबों के मसीहा, महान् शिक्षा प्रेमी एवं युगद्रष्टा से अलंकृत करते हुए कहा कि ऐसे महान् पुरूष बहुत ही कम पैदा होते है जो अपने लिए नहीं अपितु दूसरों के भले के बारे में सोचते हैं। प्राचार्य महोदय ने कहा कि स्व. गर्ग ने कुरुक्षेत्र और उसके आस-पास के इलाकों के लोगों के लिए मेडिकल सुविधा और बिजली की व्यवस्था करवायी। उन्होंने कहा कि वे पवन गर्ग में उनके पिता की छवि ही देखते हैं, क्योंकि पवन गर्ग भी अपने पिता की तरह ही लोगों की भलाई के बारे में सोचते हैं।
रविन्द्र बंसल ने अपने वक्तव्य में कहा कि जो शिक्षा रूपी पौधा स्व. गर्ग द्वारा लगाया गया है उसे ओर भी आगे बढ़ाया जा रहा है। हर प्रकार के संसाधनों को स्कूल और काॅलेज के लिए जुटा रहे हैं। पिछले तीन-चार वर्ष से इन्होंने धनौरा स्थित संजय गांधी मैमोरियल सी.सै. पब्लिक स्कूल में नूतन भवन, यज्ञशाला और तैराकी स्थल बनवाया। काॅलेज ने भी इनके नेतृत्व में महिला छात्रावास, स्पोटर्स काॅम्पलैक्स और बास्केट बाॅल कोर्ट इत्यादि का निर्माण करवाया।
प्रो. रोशन लाल ने भी स्व. गर्ग की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उन्हें याद किया।
इस अवसर पर राजकुमार गर्ग, स. जितेन्द्र सिंह गिल, निदेशक, हरियाणा बीज विकास निगम, रविन्द्र बंसल, एडवोकेट योधराज बंसल, स. हरप्रीत सिंह चीमा, शमशेर सिंह, राजकुमार, मास्टर बलबीर, एडवोकेट अमित बंसल, हरभगवान दास, प्रो. रोशन लाल गोयल, प्रो. एस.सी. अरोड़ा, पूर्व सरपंच धनौरा प्रीत पाल सिंह, रतन सिंह लालर, सोहन लाल पूनिया, काॅलेज स्टाफ, संजय गाँधी मैमोरियल सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, लाडवा का स्टाफ, हिन्दू हाई स्कूल, लाडवा का स्टाफ और संजय गाँधी ओम प्रकाश मैमोरियल पब्लिक स्कूल, सूजरा बाबैन का स्टाफ इत्यादि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर के डीआरएम ऑफिस के बाहर ऑल इंडिया एससी एसटी रेलवे एम्प्लाइज यूनियन की ओर से धरना प्रदर्शन

Wed Apr 7 , 2021
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली अजमेरअजमेर के डीआरएम ऑफिस के बाहर ऑल इंडिया एससी एसटी रेलवे एम्प्लाइज यूनियन की ओर से धरना दिया जा रहा है। धरने पर बैठे यूनियन के कार्यकर्तों ने कहा कि रेलवे के अधिकारी यहां के कर्मचारियों के साथ रेलवे के नियम के खिलाफ रवय्या अपना […]

You May Like

advertisement