बिहार:होली त्यौहार व मतगणना के दिन शान्ति को लेकर पीस कमेटी की बैठक

होली त्यौहार व मतगणना के दिन शान्ति को लेकर पीस कमेटी की बैठक

बाराबंकी

 थाना परिसर रामनगर परिसर में  क्षेत्राधिकारी रामनगर दिनेश कुमार दुबे की अध्यक्षता में तथा तहसीलदार रामनगर सुरेंद्र कुमार की उपस्थिति में शान्ति  कमेटी की बैठक की गई। 

 बैठक में निर्णय लिया गया कि 10 तारीख को होने वाले चुनाव मतगणना को लेकर किसी प्रकार की नारेबाजी और हुड़दंग, गोला, तमाशा, जुलूस सभी पर प्रतिबंध रहेगा। आप का मत है आपको रिजल्ट मिल जाएगा परंतु जो प्रसन्नता और खुशी मनानी है वह अपने घर पर लोगों को बधाई देकर ही मनाएं रोड के ऊपर किसी भी प्रकार की व्यंग्यात्मक छींटाकशी से बच्चे। अगर ऐसा करता हुआ कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तदोपरांत 18 मार्च को होली त्यौहार को लेकर भी चर्चा परि चर्चा की गई जिसमें निर्णय लिया गया कि हमारे रामनगर क्षेत्र में कभी हिंदू-मुस्लिम का कोई विरोध नहीं रहा। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी आप लोग हंसी खुशी से अपना त्यौहार मनाए जैसे पिछले वर्ष मुसलमान भाइयों ने स्टाल लगाकर होरिहारों को मीठा, पान, खिलाया था उसी प्रकार भाईचारे को बरकरार रखते हुए आप लोग अपना त्यौहार करें। तथा अपने बच्चों को मोटरसाइकिल की चाबी त्यौहार के दिन ना दें जिससे बच्चे तीन से चार और चार से पांच लोग तक उस बाइक पर चलते हैं जिससे कहीं अप्रिय घटनाएं घटित ना हो आप लोगों का त्यौहार भी अच्छी तरह से बीते आप लोगों को कहीं डॉक्टर के यहां न जाना पड़े। उसके बाद नशे पर भी प्रतिबंध लगाएं कि बच्चों को और घर के भी लोग इस चीज पर ध्यान दें कि मदिरापान करके होली का त्यौहार ना बनाएं इस पर भी कंट्रोल करें। शांति पूर्वक अपना त्यौहार करें तथा आए हुए सभी अतिथियों को मैं होली के बधाई देता हूं। 

इस अवसर पर थाना प्रभारी निरीक्षक रामनगर विनोद बाबू मिश्र, तथा पूर्व चेयरमैन रामनगर रामशरण पाठक, महादेवा के पुजारी बाबा आदित्यनाथ, डॉक्टर सलीम, बीडी खान, आरपी दुबे, मंडल अध्यक्ष व मड़ना ग्राम के प्रधान शैलेंद्र सिंह के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाराबंकी:मतगणना स्थल का किया गया निरीक्षण

Sun Mar 6 , 2022
मतगणना स्थल का किया गया निरीक्षण बाराबंकी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की मतगणना कार्य को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह ने अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार के साथ संयुक्त रूप से नवीन मण्डी बाराबंकी में बने मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते […]

You May Like

Breaking News

advertisement