बिहार:दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक डीएम प्रशांत कुमार सीएच की अध्यक्षता में आयोजित

दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक डीएम प्रशांत कुमार सीएच की अध्यक्षता में आयोजित

फारबिसगंज (अररिया) संवाददाता

फारबिसगंज थाना परिसर में सोमवार को दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक डीएम प्रशांत कुमार सीएच की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडाल समिति के अध्यक्ष एवं गणमान्य लोग शामिल हुए। बैठक में लोगो ने पदाधिकारियों को पूजा के दौरान शहर की साफ सफाई, रोशनी एवं जाम की समस्या से अवगत कराया। वहीं बैठक के दौरान शहर के वार्ड संख्या एक मे शराब की हो रही अवैध बिक्री का भी मुद्दा उठाया गया और प्रशासनिक पदाधिकारियो से कार्रवाई का मांग किया गया। पूजा समितियों ने दशमी के दिन प्रतिमा विसर्जन को लेकर विशेष व्यवस्था की मांग की। शहर के क्षतिग्रस्त मार्गो को मरम्मत करने का भी मांग किया गया जिससे प्रतिमा विर्सजन में कोई परेशानी उत्पन्न न हो। बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि गृह विभाग के निर्देशानुसार इस बार बिना किसी रोक टोक के सार्वजनिक स्थलों पर पूजा अर्चना किया जायेगा। सौहार्दपूर्ण वातावरण में पूजा करे लेकिन बड़े आयोजन पर रोक रहेगा। डीएम ने कहा कि डीजे पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध रहेगा। पंडाल में भी भक्ति संगीत बजाए और इस तरह का कोई भी कार्य नही करे जिससे परेशानी उत्पन्न ना हो। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूजा में विशेष साफ सफाई सहित विसर्जन की व्यवस्था उन्होंने नगर परिषद को करने का निर्देश दिया। उन्होंने लोगो से अपील किया कि कोविड अनुकूल व्यहवार के अंतर्गत ही पूजा का आयोजन करे। जिससे आने वाली परेशानी से बचा जा सके। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा कि दुर्गा पूजा आस्था का महापर्व है पूजा को पूरे शांति पूर्ण माहौल में मनाए, पूरे शहर में प्रशासन के द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर प्रशासन को अविलंब सूचित करे। एसपी ने कहा कि आसामाजिक तत्वो पर प्रशासन की विशेष नजर रहेगी और पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई किया जाएगा। उन्होंने बड़े पंडाल में सीसीटीवी लगाने का आयोजक से अपील की। जिससे किसी प्रकार का अनहोनी करने वाले की पहचान की जा सके। एसपी ने पूजा समितियों को ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता और सदस्य पूजा पंडाल ने तैनात करने का निर्देश दिया। उन्हहोंने कहा कहा कि मुख्य स्थल को चिन्हित करके दंडाधिकारी और विशेष बल तैनात किए गए है। बैठक का संचालन एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला कर रहे थे।

इनसेट

बैठक में यह थे मौजूद –

डीएसपी रामपुकार सिंह, थानाध्यक्ष एनके यादवेन्दु, बीडीओ राज किशोर शर्मा, सीओ संजीव कुमार, नप ईओ दीपक कुमार झा, नप मुख्य पार्षद गुंजन सिंह, विधुत अभियंता रविन्द्र कुमार, फायर ऑफिसर देवेन्द्र प्रसाद, पूजा संघ के अध्यक्ष मूलचन्द गोलछा, आदर्श गौयल, अशोक अग्रवाल, राम कुमार भगत, रमेश सिंह, पूनम पांडिया, मनोज सोनी, प्रो. गणेश ठाकुर, संजय शर्मा, मनोज जायसवाल, बबलू जायसवाल, पप्पू दा, पुनियनन्द यादव, करण सिंह भूमिहार, भवेश कश्यप, ललित मण्डल, वाहिद अंसारी, गुड्डू अली, नोशाद आलम, मो. ग़ालिब, मास्टर नूर, मो. दिलशाद, इजहार अंसारी, राकेश रोशन, आयुष अग्रवाल, आशुतोष परासर सहित अन्य मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:डीएम ने किया विभिन्न पूजा समिति का निरीक्षण

Wed Oct 13 , 2021
डीएम ने किया विभिन्न पूजा समिति का निरीक्षण अररिया संवाददाता“” दुर्गा पूजा विजयादशमी (दशहरा पर्व) के अवसर पर विभिन्न पूजा समिति के संचालकों द्वारा प्रतिमा का विसर्जन नदी घाट, तालाब एवं पोखरों में किया जाता है । इसी कड़ी में सुरक्षा के मद्देनजर मंगलवार को जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच […]

You May Like

advertisement