बिहार:रिफ्यूजल वाले इलाकों में स्वास्थ्य अधिकारियों के समझाने पर लोग टीकाकरण के लिये हुए राजी

रिफ्यूजल वाले इलाकों में स्वास्थ्य अधिकारियों के समझाने पर लोग टीकाकरण के लिये हुए राजी

-रविवार को संचालित विशेष अभियान के तहत 60 हजार से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण
-जिले में 463 स्थानों हुआ सत्र का संचालन, वंचितों ने बढ़-चढ़ कर लिया अभियान में भाग

अररिया संवाददाता

जिले में शत-प्रतिशत लोगों के टीकाकरण को लेकर प्रशासनिक प्रयास जारी है। किसी कारण टीकाकरण से वंचित व टीका लेने से इंकार करने वालों को भी इसके महत्व से अवगत कराते हुए टीकाकरण का प्रयास किया जा रहा है। अब तक जिले में 12 लाख लोगों को टीका का पहला व 04 लाख से अधिक लोगों को टीका की दूसरी डोज लगायी जा चुकी है। बहरहाल टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य के हम बेहद करीब पहुंचते जा रहे हैं। इस लिहाज से रविवार को जिले में आयोजित विशेष टीकाकरण अभियान बेहद सफल रहा। अभियान के क्रम में देर दोपहर तक लगभग 27 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका था। वहीं 04 बजने तक यह आंकड़ा 41, 474 पर जा पहुंचा। टीकाकरण का आंकड़ा देर शाम तक 53, 560 पर जा पहुंचा था। इसमें 19, 159 लोगों को टीका का पहला व 34, 401 लोगों को टीका का दूसरा डोज लगाये जाने की जानकारी है। अभियान के तहत 60 हजार से अधिक लोगों के टीकाकरण का अनुमान जाहिर किया जा रहा है।

जिलाधिकारी कर रहे थे अभियान की सतत निगरानी :

राज्यव्यापी अभियान के तहत रविवार को संचालित अभियान की सफलता को लेकर जिलाधिकारी के नेतृत्व में सभी जरूरी तैयारियां की गयी थी। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच अपने स्तर से दिन भर अभियान की मॉनिटरिंग करते दिखे। जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस, जीविका सहित संबंधित प्रखंड के बीडीओ सहित अन्य अधिकारी दिन भर लोगों को प्रेरित करते हुए उनका टीकाकरण सुनिश्चित कराने के प्रयास में जुटे रहे। जिलाधिकारी के निर्देश पर पीएचसी स्तर पर मोटर साइकिल मोबाइल टीम का गठन किया गया था। जो प्राथमिकता के आधार पर रिफ्यूजल वाले इलाकों में पहुंच कर लोगों के टीकाकरण के प्रयास में जुटी रही।

घर-घर जाकर लोगों समझाने में जुटे रहे स्वास्थ्य अधिकारी :

रिफ्यूजल वाले इलाकों में लोगों का शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराने का प्रयास देर शाम तक जारी रहा। डीडीसी मनोज कुमार अररिया प्रखंड के कई इलाकों में पहुंच कर लोगों को समझाने के प्रयास में जुटे रहे। वहीं सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता नरपतगंज व फारबिसगंज के रिफ्यूजल वाले इलाके में लोगों को समझा कर उनका टीकाकरण सुनिश्चित कराने के प्रयास में जुटे रहे। एसीएमओ डॉ राजेश कुमार सिकटी व कुर्साकांटा प्रखंड, वीबीडीसीओ डॉ अजय कुमार रानीगंज प्रखंड सहित विभिन्न सहयोगी संस्था के प्रतिनिधि अलग अलग प्रखंडों में लोगों को उत्प्रेरित करते हुए उनका टीकाकरण की मुहिम में दिन भर जुटे रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड का 71वां स्थापना दिवस अनुमंडल के अधिकारियों को स्थापना दिवस स्टिकर एवं स्कार्फ प्रदान कर हर्षोल्लास के साथ मनाया

Tue Nov 9 , 2021
बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड का 71वां स्थापना दिवस अनुमंडल के अधिकारियों को स्थापना दिवस स्टिकर एवं स्कार्फ प्रदान कर हर्षोल्लास के साथ मनाया। फारबिसगंज (अररिया) संवाददाता बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड का 71वां स्थापना दिवस अनुमंडल के अधिकारियों को स्थापना दिवस स्टिकर एवं स्कार्फ प्रदान कर हर्षोल्लास […]

You May Like

advertisement