धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर दवाइयों की एमआरपी पर न्यूनतम 50.09 से 71 प्रतिशत तक लोगो को मिल रही है छूट

जांजगीर चांपा,31 मार्च, 2022/ जांजगीर-चांपा जिले जेनेरिक मेडिकल स्टोर से सस्ती दर पर मिल रही गुणवत्ता पूर्ण दवाओं का लाभ आम जनता को मिल रहा है। जेनेरिक दवाएं बाजार में मिलने वाली दवाओं की कीमत की तुलना में 50 से 71 प्रतिशत कम मूल्य पर उपलब्ध हो रहा है।
धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना के तहत राज्य में 84 दुकानों का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा किया है। इनमें 15 मेडिकल स्टोर जांजगीर-चांपा जिले के शामिल हैं। श्री धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स से उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाइयां उपलब्ध हो रही है उपभोक्ताओं को दवाइयों की एमआरपी पर न्यूनतम 50.09 प्रतिशत और अधिकतम 71 प्रतिशत छूट का लाभ मिल रहा है धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में विक्रय के लिए उपलब्ध दवाइयों के होम किट की कीमत 691 रुपये है,जो इन मेडिकल स्टोर में 290 रुपये के मूल्य पर तथा ट्रेवल किट जिसकी कीमत 311 रुपये है वह 130 रुपये में उपलब्ध हो रहा है। जांजगीर के कचहरी चौक में धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर से संचालित हो रहा है जिले के 15 नगरीय निकायों में धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर खुल जाने से लोगो को सही गुणवत्ता वाली दवाइयां कम दाम पर उपलब्ध हो रही है ।इस योजना से आमजनों का दवाई में होने वाले खर्च में कमी आयेगी। मुख्यमंत्री सस्ती जेनेरिक दवाई योजना के तहत जिले के 15 नगरीय निकायो में धनवंतरी मेडिकल स्टोर का शुभारंभ हुआ था। नगर पालिका जांजगीर-नैला, चांपा, सक्ती, अकलतरा, नगर पंचायत बलौदा, शिवरीनारायण, राहौद, खरौद, अड़भार, सारागांव, चन्द्रपुर, डभरा, नया बाराद्वार, नवागढ़ और बम्हनीडीह में जेनरिक दवा दुकान खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है इन मेडिकल स्टोर्स में 251 प्रकार की जेनरिक दवाइयां तथा 27 सर्जिकल उत्पाद की बिक्री अनिवार्य होगी। इसके अलावा वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार आदि का भी विक्रय किया जाएगा। इन मेडिकल स्टोरों से मिलने वाली जेनेरिक दवाइयां 20 ब्रांडेड कंपनी की होंगी, जो सस्ती होने के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण भी होंगी।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अनुसूचित जाति वर्ग के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण हेतु आवेदन 4 अप्रैल तक आमंत्रित

Thu Mar 31 , 2022
 जांजगीर-चांपा, 31 मार्च, 2022/ जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए जिले के अनुसूचित जाति वर्ग के बेरोजगार युवक-युवतियों का चयन कर कौशल विकास के माध्यम से प्रशिक्षण सह नियोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय भारत सरकार की संस्था सिपेट रायपुर एवं एमएसएमई […]

You May Like

Breaking News

advertisement