महांमारी एवं मंहगाई से लोग बेहाल : हर तरफ हो रही -त्राहिमाम् त्राहिमाम्

महांमारी एवं मंहगाई से लोग बेहाल : हर तरफ हो रही -त्राहिमाम् त्राहिमाम्

चंडीगढ़ : [कैप्टन सुभाष चंद्र शर्मा संपादक पंजाब] := [कोविड -19] कारोना महांमारी के दंश से लोग अभी तक उभर नहीं सके। देशव्यापी लाकडाऊन के दौरान लोगों के कारोबार पूर्ण रूप से प्रभावित हुए।
इस महांमारी से जहां देश की अर्थ व्यवस्था भी गंभीर रूप से प्रभावित हो रही है। अभी फिर कारोना महांमारी एवं संक्रमित रोगों ने फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। लोगों की जान माल को इस जोखिम से बचाव हेतु सरकारें पूर्ण रूप से लोगों को जागरूक हेतु एवं हर संभव प्रयास कर रही है। परंतु प्रदेश में कारोना महांमारी ने बुरी तरह प्रभावित किया है। प्रशासन लोगों को कारोना वैकसीन लगवाने हेतु एवं इस बिमारी से बचाव हेतु भी प्रोत्साहित कर रहा है। इस भयानक महांमारी के दुष्प्रभाव से कई हंसती खेलती जाने काल के मुंह में जा रही हैं। परंतु दुर्भाग्य कहें या अधिक पढ़ा लिखा कहें कुछ लोग प्रशासन एवं पुलिस के निर्देशों की परवाह न करते हुए कारोना महांमारी में बेखौफ नजर आ रहें हैं जो कि अति चिंताजनक है। अपने एवं परिवार की सुरक्षा हेतु बचाव में ही भलाई है।
कारोना महांमारी के कारण रेल मार्ग यातायात भी प्रभावित हुआ। इस प्रकार औद्योगिक इकाइयों हेतु कच्चे माल के पूर्ति वाधित होना एवं पक्का माल निर्यात न होने के कारण कुछ इकाइयाँ बंद होने की कगार पर पहुंच गईं । उद्योग जगत से मंदी की मार झेलने में असमर्थ बेरोजगार प्रवासी लेबर मजबूरन कोई और काम करने को मजबूर हुए।
विद्यार्थियों की शिक्षा पर गहरा असर दिखाई दे रहा है। बच्चों की शिक्षा तो आनलाईन होती रही। परंतु माता पिता की जेब पर भारी बोझ स्कूलों की ओर से पड़ा।
आज कल निजीकरण के कारण मंहगाई ने आम नागरिकों को अपनी चपेट में ले लिया है।अमीरों पर महंगाई को कोई विशेष असर नहीं गरीब वर्ग को हर तरफ से सहायता मिल रही है। माध्यम वर्ग ही मंहगाई की चककी में पिस रहा है।
वैसे तो सभी वर्ग महंगाई का ढिंढोरा पीट रहे हैं। प्रदेश में पट्रोल डीजल एवं रसोई गैस की बढ़ती कीमतों एवं मंहगाई पर लगाम लगाने हेतु केंद्र सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन हो रहे हैं। सरकार के पास मंहगाई का कोई समाधान नहीं होने के कारण हर तरफ हाहाकार सुनाई दे रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्रामीण न्यायालय की स्थापन तहसील परिसर में किए जाने की मांग को लेकर अधिवक्ता आंदोलित।

Mon Mar 1 , 2021
ग्रामीण न्यायालय की स्थापन तहसील परिसर में किए जाने की मांग को लेकर अधिवक्ता आंदोलित।मेहनगर आजमगढ़।स्थानीय तहसील के अधिवक्ताओं ने ग्रामीण न्यायालय की स्थापना तहसील परिसर में किए की मांग को लेकर चौथी बार धरना दिया और तहसील प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने बताया […]

You May Like

advertisement