बिहार:मकान के उपर से गुजर रहा 11000 वोल्ट तार, दहशत में लोग

मकान के उपर से गुजर रहा 11000 वोल्ट तार, दहशत में लोग

पूर्णिया संवाददाता

पूर्णिया। नगर निगम क्षेत्र के वार्ड सं0 43 ने बेलौरी सतडोभ के आवासीय इलाके के लोग दहशत के साये में जी रहे हैं। दरअसल, इस इलाके में घनी आबादी रहती है और इस आबादी के हिस्से के उपर से ही 11000 वोल्ट तार गुजरता है। ऐसे में तार के नीचे बने मकानों में रह रहे लोग, खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं। हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। परेशान स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को आवेदन देकर 11000 वोल्ट तार को स्थानांतरित करने का आग्रह किया है।
       स्थानीय लोगों द्वारा दिये गये आवेदन में कहा गया है कि वार्ड सं॰ 43, बेलौरी सतडोभ में एनएच 31ए के पश्चिम इलाके में घनी आबादी वर्षों से रह रही है और इस क्षेत्र में लगातार बसाव की प्रक्रिया भी जारी है। लेकिन यहां के लोगों के लिए उपर से गुजरने वाला 11000 वोल्ट तार दहशत का कारण बना हुआ है। स्थानीय लोगों ने सुझाव दिया है कि जनहित में 11000 वोल्ट तार को एनएच 31ए जो अब फोर लेन में परिवर्तित हो चुका है और जिसका निर्माण कार्य तेजी से जारी है उसे इसी सड़क के किनारे स्थानांतरित कर दिया जाय। यह सड़क महज 100 मीटर की दूरी पर उस स्थान से है जहां से 11000 वोल्ट तार गुजरती है। आवेदन पर हस्ताक्षर करने वालों में मिथिलेश कुमार सिंह, अविनाश कुमार, लालू उरांव, पिंकू कुमार, सुनील उरांव, राजदेव कुमार, श्रवण कुमार, मुकेश ऋषि, राहुल चैधरी, रौशन कुमार, सुबोध मंडल, आदि सैकड़ों लोग शामिल है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਬਿਮਾਰੀਆਂ ਤੋਂ ਬਚਣ ਲਈ ਇਲਾਜ ਨਾਲੋਂ ਪਰਹੇਜ ਚੰਗਾ-ਪੀ.ਸੀ ਕੁਮਾਰ

Tue Sep 14 , 2021
ਫਿ਼ਰੋਜ਼ਪੁਰ, 13 ਸਤੰਬਰ [ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ]:- ਕਰੋਨਾ, ਡੇਗੂ ਤੇ ਦੂਜੀਆਂ ਛੂਤ ਦੀਆਂ ਬਿਮਾਰੀਆਂ ਜਿਹੜੀਆਂ ਸਮੇਂ ਸਮੇਂ ਵੱਖ ਵੱਖ ਮੌਸਮਾਂ ਵਾਤਾਵਰਣ ਪ੍ਰਦੂਸ਼ਨ ਪਹਰੇਜ ਨਾ ਕਰਨ ਕਰਕੇ ਵੱਡੇ ਪੱਧਰ ਤੇ ਫੈਲਦੀਆਂ ਹਨ, ਜਿਨ੍ਹਾਂ ਸਦਕਾ ਸਰੀਰਕ ਮਾਨਸਿਕ, ਦੁਨਿਆਵੀਂ ਅਤੇ ਆਰਥਿਕ ਤੌਰ ਤੇ ਹਰ ਇਨਸਾਨ ਤੇ ਸਿੱਧਾ ਅਤੇ ਅਸਿੱਧਾ ਅਸਰ ਪੈਂਦਾ ਹੈ, […]

You May Like

Breaking News

advertisement