बिजली और पानी की किल्लत से परेशान हरियाणा की जनता : अनुराग ढांडा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

बीजेपी सरकार ने गर्मियों के लिए पहले से नहीं की प्लानिंग : अनुराग ढांडा।
बीजेपी सरकार की कमजोर प्लानिंग का खामियाजा भुगत रहे प्रदेश के लोग : अनुराग ढांडा।
प्रदेश में 1400 मेगावाट बिजली की कमी,जून में और बढ़ेगी मांग :अनुराग ढांडा।
गांवों में नहीं पहुंच रहा पीने का पानी, गली मोहल्ले में मटके फोड़े जा रहे : अनुराग ढांडा।
बीजेपी सरकार ने इक्वल डिस्ट्रीब्यूशन के लिए नहीं उठाए कदम : अनुराग ढांडा।

चंडीगढ़, 10 जून : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सोमवार को बयान जारी कर प्रदेश में पानी की किल्लत और बढ़ती बिजली समस्या को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि इस बार पिछले कई वर्षों के मुकाबले गर्मी अधिक है। हरियाणा में वर्तमान में 1400 मेगावाट बिजली की कमी है। जून में किसानों को ट्यूवबेल पर भी अतिरिक्त बिजली की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में जून माह में बिजली की किल्लत और भी हो सकती है। लेकिन अभी तक बीजेपी सरकार प्रदेश के लोगों बिजली उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हुई है।
उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होते ही हरियाणा में लंबे लंबे पॉवर कट लगने शुरू हो गए हैं। इस भीषण गर्मी में बिजली के कटों के कारण जनता में हाहाकार मचा हुआ है। 10 साल में भी बीजेपी सरकार हरियाणा के लोगों को 24 घंटे बिजली नहीं दे पाई, वहीं दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार जनता को फ्री और 24 घंटे बिजली दे रही है। हरियाणा के गांव में 8-8 घंटे के कट और शहर में 6-6 घंटे के कट लग रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार की कमजोर प्लानिंग की वजह से हरियाणा में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से, महंगी बिजली खरीदने और महंगी बिजली खरीदकर पावर कट झेलने के कारण हरियाणा के व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ही 24 घंटे बिजली दे सकती है। इसलिए इस विधानसभा चुनाव में हरियाणा के लोग भी अबकी बार अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार को चुनेंगे।
इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक तरफ हरियाणा के कई गांवों के खेतों में पानी भरा हुआ है और सरकार खेतों से पानी नहीं निकाल पा रही है। जिस कारण लगातार फसल खराब हो रही है। सरकार पानी की बर्बादी रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंच रही। हरियाणा सरकार ने पानी के इक्वल डिस्ट्रीब्यूशन के लिए कोई कदम नहीं उठाए है।
उन्होंने कहा कि पीने का पानी भी गांवों में नहीं पहुंच रहा है। इस हालात के लिए हरियाणा सरकार जिम्मेदार है। सरकार की गलती का खामियाजा जनता भुगत रही है। गली मोहल्ले में मटके फोड़े जा रहे हैं, हर घर पानी की किल्लत झेल रहा है। हरियाणा सरकार को भी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार से सीखना चाहिए। हरियाणा सरकार को दिल्ली सरकार से ट्रेनिंग लेनी चाहिए और समर एक्शन प्लान बनाना चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नागरिक आधार कार्ड अपडेशन के लिए 14 जून तक करें आवेदन : डा. वैशाली शर्मा

Tue Jun 11 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। नागरिकों को 8 से 10 साल पहले बने आधार कार्ड अपडेट कराना जरूरी, माईआधार पोर्टल पर ऑनलाईन कर सकते है आधार अपडेट। कुरुक्षेत्र 10 जून : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के दिशा निर्देशों के अनुसार निशुल्क आधार […]

You May Like

advertisement