बिहार:त्यौहारों के साथ लोगों ने उठाया सुरक्षा के टीके का लाभ

त्यौहारों के साथ लोगों ने उठाया सुरक्षा के टीके का लाभ

  • शाम 05 बजे तक जिले में 57 हजार से अधिक लोगों द्वारा लगाया गया टीका
  • त्यौहार में छुट्टियां बिताने घर आए प्रवासी लोगों ने भी लगवाया टीका
  • बिना आधार कार्ड की उपयोगिता का लोगों ने उठाया फायदा
  • जिले में 24 लाख से अधिक लोगों ने लगाया है टीका

पूर्णिया संवाददाता

त्यौहारों के बीच जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को लगाया जा रहा कोविड-19 टीका का लोगों ने बढ़चढ़ कर लाभ उठाया। इसमें न सिर्फ जिले में रहकर दैनिक कार्यों में व्यस्त लोगों द्वारा बल्कि ऐसे लोग जो बाहर रहकर कार्य करते हैं और व्यस्तता के कारण अबतक टीका नहीं लगा सके थे उन्होंने भी अपना टीका लगाया। सुरक्षा का टीका लगाकर लोग अपने आप को पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहे थे और उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में उन्हें कोविड-19 वायरस जैसे महामारी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शाम 05 बजे तक 57 हजार से अधिक लोगों ने लगाया टीका :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विनय मोहन ने बताया कि पर्व त्यौहारों के बीच जिला पदाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया गया था जिससे कि छुट्टियों बीच अबतक कोविड-19 टीका के दोनों डोज से वंचित लोग अपना जीवन संक्रमण से सुरक्षित कर सकें। इसके साथ ही पर्व त्यौहारों के कारण बहुत से लोग बाहर से भी अपने घर वापस लौटे हैं तो अगर वे भी अबतक सुरक्षा का टीका नहीं लगा पाए हैं तो वह इसका लाभ उठा सकें। विशेष टीकाकरण महाअभियान का जिलेवासियों ने उत्साहपूर्वक लाभ उठाया है और अपना सुरक्षा का टीका लगाया है। शाम 05 बजे तक जिले के 57 हजार 620 लोगों द्वारा सुरक्षा का टीका लगाया जा चुका है। बहुत से टीकाकरण केंद्रों में इसके बाद भी टीकाकरण कार्य जारी है।

छुट्टियां बिताने घर आए प्रवासी लोगों ने भी लगवाया टीका :
त्यौहारों के बीच टीकाकरण महाअभियान का प्रवासी लोगों द्वारा भी लाभ उठाया गया। दिल्ली में रहने वाले रोहित ने कहा कि काम की व्यस्तता के कारण वह दिल्ली में सुरक्षा के टीका का पूरा लाभ नहीं उठा सके थे और अबतक केवल एक ही डोज कोविड-19 का टीका लगाया था। दीवाली और छठ पूजा परिवार के साथ मनाने घर आया था। भाईदूज और छठ पूजा शुरू होने के बीच टीकाकरण महाअभियान चलाया गया जिसका मैंने फायदा उठाते हुए आज टीका का दूसरा डोज लगाया। मैं अपने आप को अब सुरक्षित महसूस कर रहा हूँ।

बिना आधार कार्ड की उपयोगिता का लोगों ने उठाया फायदा :
कोविड-19 टीकाकरण में आधार कार्ड की अनिवार्यता खत्म होने का भी बहुत से लोगों ने लाभ उठाया। ऐसे लोग जिसका आधार कार्ड खो गया है या आधार कार्ड में मोबाइल नम्बर रजिस्टर नहीं है ,पहले उसे टीका लगाने में समस्या हो रही थी। लेकिन अब इसकी अनिवार्यता के खत्म होने से लोग अपने मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड आदि के साथ भी टीका लगाने के लिए उपस्थित हो रहे हैं।

जिले में अब 24 लाख से अधिक लोगों ने लगाया है टीका :
सिविल सर्जन डॉ. एस के वर्मा ने बताया कि जिले में अबतक 24 लाख 10 हजार 223 लोगों द्वारा सुरक्षा का टीका लगाया जा चुका है, जिसमें 16 लाख 34 हजार 373 लोगों द्वारा पहला डोज तथा 07 लाख 75 हजार 850 लोगों द्वारा दोनों डोज का टीका लगाया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बुनियादी तालीम के बदौलत ही मिलेगी समाज को नई रौशनी , नायबे अमीरे शरीयत मौलाना शमशाद रहमानी

Tue Nov 9 , 2021
बुनियादी तालीम के बदौलत ही मिलेगी समाज को नई रौशनी , नायबे अमीरे शरीयत मौलाना शमशाद रहमानी , जिले के सभी प्रखंडों में बुनियादी तालीम को बढ़ावा देने के लिए किया कमेटी का गठन, अररिया संवाददाता जिला मुख्यालय शहर के गाछी टोला स्थित इमारते शरिया कार्यालय में रविवार को नशामुक्ति […]

You May Like

advertisement