मध्य प्रदेश / रीवा. देश में पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहें हैं. आज शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. हालात यह है कि रीवा जिले में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक हो गए हैं.

मध्य प्रदेश / रीवा. देश में पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी से बढ़ रहें हैं. आज शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. हालात यह है कि रीवा जिले में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक हो गए हैं.

ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934

रीवा में 96.30 रूपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल का दाम

जिले में पेट्रोल डीजल के सबसे अधिक दाम हैं. शनिवार 23, जनवरी को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा किया गया है. रीवा में पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Rewa Today) 96.30 रूपए प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल का दाम (Diesel Price in Rewa Today) 86.36 रूपए प्रति लीटर हो गया है.
एक साल में Rewa में कितना बढ़ा Petrol – Diesel का Price

पिछले साल की के इसी दिन यानी 23 जनवरी 2020 को रीवा में पेट्रोल का दाम 76.55 रूपए प्रति लीटर था, एक साल में दामों में 19.75 रूपए का इजाफा हो गया. वहीं 23 जनवरी 2020 को डीजल का दाम 69.24 रूपए प्रति लीटर था, जो एक साल में 17.12 रूपए बढ़कर 86.36 रूपए हो गया है.

गौरतलब है कि रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. देश भर में सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस सभी के आधार पर रोज सुबह पेट्रोल व डीजल के दाम तय होते हैं. इन तमाम मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां सुनिश्चित करती हैं.

जानिए अपने शहर के दाम

यदि आप भी अपने शहर में पेट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दाम के बारे में अपडेट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो SMS के जरिए इसे प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. वेबसाइट पर हर शहर का अलग-अलग कोड अलग-अलग दिया गया है.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश// सतनाः सड़क पर दौड़ती रही स्कार्पियों, वाहन के अंदर होता रहा रेप,चार लोगो ने युवती से की दरिंदगी

Sat Jan 23 , 2021
मध्य प्रदेश// सतनाः सड़क पर दौड़ती रही स्कार्पियों, वाहन के अंदर होता रहा रेप,चार लोगो ने युवती से की दरिंदगी… ब्यूरो चीफ //राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश..8889284934 सतना / : कोलगंवा थाना से एक बार फिर शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जंहा चलती स्कार्पियों में युवती के साथ […]

You May Like

advertisement