उत्तराखंड:-तेल की कीमतों में उछाल, पिथौरागढ़ में 88.56 रुपये लीटर पहुचा पेट्रोल

उत्तराखंड:-तेल की कीमतों में उछाल,
पिथौरागढ़ में 88.56 रुपये लीटर पहुचा पेट्रोल,
संवाददाता की रिपोर्ट

हल्द्वानी। पेट्राल और डीजल की कीमतों को लेकर कोई राहत की खबर नहीं आ रही है। प्रदेश में लगातार पेट्राल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है। जिसके चलते आम जनता के साथ-साथ हर वर्ग के लिए ही रोजाना की जिदंगी थोड़ी कठिन साबित होने वाली है। हर रोज ही इन कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। गुरूवार को भी पेट्राल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं।
कुमाऊँ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने पिछले रिकार्ड तोड़ नया कीर्तिमान रच दिया। गुरूवार को पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे और डीजल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी से कुमाऊँ में सबसे मंहगा पेट्रोल और डीजल पिथौरागढ़ जिले में बिका। यहां पेट्रोल की कीमत 88.56 रूपये और डीजल 79.78 रूपये प्रति लीटर पहुंच गई।

कुमाऊँ का मुख्यद्वार हल्द्वानी में पेट्रोल के दाम 86.77 रूपये और डीजल 78.09 रूपये बिका। पेट्रो उत्पादों में लगातार बढ़ोतरी का खामियाजा आने वाले दिनों में आम जनता को भुगतना पड़ सकता है।

दिल्ली में पेट्रोल 88 रूपये प्रति लीटर के करीब
राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत गुरूवार को 88 रूपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई, जबकि मुंबई में डीजल कीमत 85 रूपये प्रति लीटर के नजदीक थी। देश भर में लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई।
सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 87.85 रूपये प्रति लीटर और मुंबई में 94.36 रूपये प्रति लीटर हो गई। इसी तरह राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत 78.03 रूपये प्रति लीटर और मुंबई में 84.94 रूपये प्रति लीटर हो गई। दिन दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगभग 90 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।
स्थानीय कर और भाड़े के आधार पर विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-वाडिया इंस्टीट्यूट का कहना है कि भविष्य में बड़ी तबाही कर सकती है हिमालयन क्षेत्र में 10 हजार से ज्यादा झीलें

Fri Feb 12 , 2021
उत्तराखंड:-वाडिया इंस्टीट्यूट का कहना है कि भविष्य में बड़ी तबाही कर सकती है हिमालयन क्षेत्र में 10 हजार से ज्यादा झीलें,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक वाडिया इंस्टीट्यूट of zoological के वैज्ञानिकों ने किया ग्लेशियर फटने वाली जगह का हवाई सर्वेक्षण, भीषण आपदा में आए मलवे और पत्थरों के कर्ण कर्ण इकट्ठे […]

You May Like

Breaking News

advertisement