पीे.एच.ई. और लोक निर्माण विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें-कलेक्टर, भवन, सड़क, पुल- पुलियों की मरम्मत और निर्माण कार्यो की गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश

जांजगीर-चांपा, 23 दिसंबर, 2021/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने जल जीवन मिशन योजना के तहत सड़क किनारे पाइप लाइन बिछाने के कार्य से सड़कों के क्षतिग्रस्त हो जाने की समस्या के समाधान के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और लोक निर्माण विभाग को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए है।
कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आज लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन आम जनता को पेयजल की सुविधा मुहैया कराने महत्वपूर्ण योजना है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को समय सीमा में पूर्ण किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मिशन के तहत पाईप लाईन बिछाने से सड़क क्षतिग्रस्त न हो, इसके लिए लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का मार्गदर्शन करें।
कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं से कहा कि वे सड़क, भवन , पुल-पुलियों की मरम्मत आदि के कार्यों सहित स्वीकृत निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण करें। कलेक्टर ने कहा कि जांजगीर के सर्किट हाउस सहित जिले के विश्राम गृह भवनों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि सड़क ,भवन आदि निर्माण कार्यों में जो भी विभागीय बाधाएॅ है उससे संबंधित इजीनियर अवगत कराएं, उसका अंतर्विभागीय समन्वय से समाधान किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि जिले की सड़कों की मरम्मत और सुधार कार्य होने से अब आवागमन आसान हुआ है। इसका अनुभव राहगीर भी करने लगे है।
कलेक्टर ने कहा कि अगामी समीक्षा बैठक में स्वीकृत एक-एक कार्य की गहन समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत बिछाई जा रही पाइप लाईन की सड़कों में एसडीओ स्वयं जाएं ताकि इस महत्वाकांक्षी योजना को समय पर पूरा किया जा सके और आम लोगों को इसका लाभ जल्दी मिल सके।
बैठक में कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण, सभी एसडीओ, सहायक अभियंता, उप अभियंता उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खंड स्तरीय फोटो प्रदर्शनी - 23 दिसंबर को पामगढ़ में

Thu Dec 23 , 2021
जांजगीर-चांपा, 23 दिसंबर, 2021/ जनसंपर्क विभाग द्वारा विकासखंड स्तरीय विकास फोटो प्रदर्शनी का आयोजन  23 दिसम्बर को दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक पामगढ़ जनपद कार्यालय परिसर में किया जाएगा   24 दिसंबर को बम्हनीडीह में खंड स्तरीय विकास फोटो प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। Read Article 🔊 Listen to this […]

You May Like

Breaking News

advertisement