स्व० श्री भारत प्रेम नाथ की याद में पौधारोपण और लंगर का अयोजन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

मेरे प्रिय स्व० श्री भारत प्रेम जी जन कल्याण हेतु प्रेरणा स्त्रोत : पद्मश्री विजय चोपड़ा।
परिवार द्वारा तुलसी के पौधे किए गए वितरित।
ग्रामीण स्वरोजगार में उनकी पहल को रखा जाएगा याद : सुरेश जैन।
देश भर में जनहित हेतु सदैव तत्पर रहने वाली शक्सियत थे भारत प्रेम : नरेश कुमार।

नई दिल्ली 22 मई : उन्नत भारत संगठन ट्रस्ट के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व० श्री भारत प्रेम नाथ जी की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर उनके परिवार द्वारा उत्तर पश्चिमी दिल्ली में पौधारोपण एवं लंगर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शुभता के संकेत के तौर पर तुलसी के पौधे वितरित किए गए। उनके सुपुत्र अखिल नाथ ने बताया की उनके स्व० पिताश्री द्वारा संपूर्ण भारत में पौधारोपण और पर्यावरण सुधार की मुहिम चलाई गई और यह कार्य उनके जीवन का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। अतः उनकी इस मुहिम को हम भी जारी रखेंगे।
उन्नत भारत संगठन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व० श्री भारत प्रेम देश भर में उनके द्वारा किये गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए एक जानी मानी हस्ती रहे हैं। देशभर में उनकी एक विशिष्ट पहचान थी वह राज्यपाल के ओएसडी से लेकर पत्रकार समाजसेवी एवं अन्य किसान संगठनों से जुड़े रहे इस क्षेत्र में किए गए उनके उल्लेखनीय कार्य को हमेशा याद किया जाता रहेगा।
इसके अतिरिक्त स्व श्री भारत प्रेम ने कृषि सम्बंधित स्वरोजगार में कई कदम उठाए जिनमे से एक उन्नत डेयरी एवं बागवानी स्वरोजगार मिशन भी है। जिसके कारण देश का ग्रामीण अंचल नए रोजगारों की संभावनाओं से सुसर्जित हो रहा है। आने वाले वर्षों में किसान और ग्रामीण की आय लगभग तीन गुनी हो जाएगी। जिससे ग्रामीण अंचल स्वरोजगार के माध्यम से साधन संपन्न हो रहा नया भारत होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज: टैबलेट से छात्रों को नई ऊंचाइयों को छूने के अवसर मिलेंगे

Mon May 23 , 2022
टैबलेट से छात्रों को नई ऊंचाइयों को छूने के अवसर मिलेंगेवरिष्ठ पत्रकार प्रकाश शर्मा जी की खास रिपोर्टकन्नौज । प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार व सदर विधायक असीम अरुण ने महामाया पॉलिटेक्निक, अनौगी में विद्यार्थियों को टैबलेट वितरित किए। इस दौरान उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं एवं […]

You May Like

advertisement