लालकुआं अपडेट: हरेला पर्व पर वृक्षारोपण किया गया,

स्लाग, वृक्षारोपण

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, लालकुआ

एंकर, लालकुआ पर्यावरण संरक्षण को लेकर उत्तराखंड राज्य की धरोहर को हरा भरा रखने के लिए हरेला पर्व पर तराई पूर्वी वन प्रभाग गाैला रेंज के अर्न्तगत हल्दूचौड़ स्थित आईटीवीपी के परिसर में वन विभाग तथा आईटीवीपी के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का शुभारम्भ वन विभाग के कुमाऊं चीफ बंसत कुमार पत्रों एंव क्षेत्रीय विधायक डां मोहन सिंह बिष्ट ने करते हुए कहा कि ग्लोबल वार्मिंग को देखते हुए सभी को हर वर्ष एक पौधारोपण कर उसके संरक्षण की शपथ लेनी चाहिए ।
उन्होंने कहा कि आज जरूरत है हमें शुद्ध जल वायु एवं पर्यावरण संरक्षण की इस दौरान उन्होंने बरगद का पौधे लगाकर इस वर्षा कालीन वृक्षारोपण का शुभारंभ किया। इस मौके पर गौलारेंज के वनकर्मियों एवं आईटीबीपी के जवानों ने भी फलदार एवं औषधीय पौधों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण की बात कही ।

वीओ-इस दौरान वन विभाग के कुमाऊं चीफ बंसत कुमार पत्रों ने कहा की वृक्षारोपण पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ किसानों की आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करते हैं उन्होंने कहा कि वन विभाग उन सभी लोगों का सम्मान एवं सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार रहता हैं जोकि वृक्षारोपण के क्षेत्र में अग्ररणीय भूमिका निभाते आ रहे हैं।

बाईट, बंसत कुमार पत्रों कुमाऊं चीफ।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं अपडेट: महिला से छेड़छाड़ और मारपीट करने का आरोपी भूपेंद्र पाठक गिरफ्तार,

Sat Jul 16 , 2022
लालकुआ कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत घोड़ानाला में महिला से छेड़छाड़ एंव मारपीट करने वाले आरोपी बिन्दूखत्ता भाजपा मंडल मंत्री भुपेन्द्र पाठक को पुलिस ने आज सुबह बिन्दूखत्ता से गिरफ्तार कर लिया है आरोपी भाजपा नेता पिछले नौ दिन से फरार चल रहा था।बताते चलें कि लालकुआ कोतवाली पुलिस ने आज सुबह […]

You May Like

Breaking News

advertisement