विधानसभा चुनावों के प्रशिक्षण कार्य को गंभीरता से लेना होगा पीओ और एपीओ को: राजेश जोगपाल

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राजेश जोगपाल की देख रेख में हुआ पीओ, एपीओ की डयूटी का रेंडमाइजेशन, सभी अधिकारी ईमानदारी से करें अपनी चुनावी ड्यूटी का निर्वहन।

कुरुक्षेत्र 8 सितंबर : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राजेश जोगपाल ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव 2024 को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए प्राजाइडिंग ऑफिसर और सहायक प्रोजाइडिंग ऑफिसर की डयूटियां लगाई गई है। इन सभी अधिकारियों को मास्टर ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण के कार्य को गंभीरता से लेना है क्योंकि चुनावों की यह डयूटी अति महत्वपूर्ण है।
जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश जोगपाल रविवार को लघु सचिवालय एनआईसी कार्यालय में रेंडमाइजेशन की मीटिंग में अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले चुनाव तहसीलदार सरला कौशिक, डीआईओ विनोद सिंगला, एडीआईओ भारती ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राजेश जोगपाल के साथ-साथ पिहोवा रिटर्निंग अधिकारी अमन कुमार, थानेसर विस क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी कपिल शर्मा, लाडवा के रिटर्निंग अधिकारी नसीब कुमार व शाहबाद के रिटर्निंग अधिकारी विवेक चौधरी के समक्ष पीओ, एपीओ, पोलिंग ऑफिसर, सुपरवाइजर और माइक्रो आब्जर्वर की विधानसभा अनुसार डयूटी के लिए रेंडमाइजेशन किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विधानसभा आम चुनाव 2024 को सभी अधिकारी व कर्मचारी गंभीरता से ले और अपनी अपनी ड्यूटी का सही तरीके से निर्वहन करें। चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व स्वतंत्र तरीके से करवाने को लेकर अपनी जिम्मेदारियां को समझे व उनका शुद्ध रूप से पालन करें। आचार संहिता का शुद्ध रूप से पालन करते हुए चुनाव में अपनी ड्यूटी निभाने मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें ताकि मतदान के प्रतिशत को और बढ़ाया जा सके।
उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए और गंभीर होने की आवश्यकता है। स्वीप जैसे कार्यक्रम इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसको लेकर इन कार्यक्रमों में रुचि ले व लोगों को खास तौर पर युवाओं को जागरूक करें व चुनाव का महत्व क्या है इस पर प्रकाश डालें वह चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि विधानसभा आम चुनाव को लेकर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय में टोल फ्री नंबर 1950 स्थापित किया गया है, जिस पर मतदाता तथा मतदान से संबंधित सूचना प्राप्त की जा सकती है। इस मौके पर एडीसी सोनू भट्ट, एसडीएम कपिल शर्मा, एसडीएम नसीब कुमार, एसडीएम विवेक चौधरी, एसडीएम अमन कुमार, सीटीएम रमन गुप्ता, चुनाव तहसीलदार सरला, डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह, डीआईओ विनोद सिंगला, एडीआईओ भारती, सहायक मीनू, सर्वजीत सिंह, विनोद कुमार, राजकुमार मेंहदीरत्ता आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र की धरा पर 14 सितंबर को करेंगे चुनावी रैली का शंखनाद : राज्यमंत्री

Mon Sep 9 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। हरियाणा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को मिलेगी तीसरी बार भारी बहुमत से जीतथीम पार्क में दोपहर 2 बजे होने वाली रैली को लेकर कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद।मुख्यमंत्री नायब सिंह ने भाजपा प्रत्याशी राज्यमंत्री सुभाष सुधा के चुनावी कार्यालय का किया शुभारंभ। कुरुक्षेत्र 8 सितंबर : […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us