पुलिस ने IRB जवान को किया गिरफ्तार, मामूली विवाद में व्यापारी पर चलाई थी गोली!

देहरादून: राजपुर में एक स्टोर व्यापारी से मामूली विवाद में उत्तराखंड पुलिस (IRB) जवान ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से जानलेवा हमला कर फरार हो गया था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने IRB जवान के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी पिस्टल, तीन कारतूस और एक खोखा बरामद किया है।

पुलिस की गिरफ्त में आया जवान नितिन लोहान (29 वर्षीय) आईआरबी द्वितीय हरिद्वार में आरक्षी जवान है। वर्तमान में वह देहरादून के सहस्त्रधारा रोड स्थित अभियोजन निदेशालय में सुरक्षा गार्ड में तैनात था। पुलिस ने खुलासा किया कि आईआरबी जवान मूल रूप से लिब्बरहेरी, थाना मंगलूर, जनपद हरिद्वार का रहने वाला है।

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि आईआरबी पुलिस जवान शुक्रवार लगभग 10:25 बजे मसूरी डायवर्जन के पास डक स्टोर में सामान लेने के लिए गया। स्टोर से बाहर आते समय नितिन एक प्लॉट पर लघुशंका करने लगा इसी दौरान स्टोर के बाहर गाड़ी पर बैठे व्यापारी पुनीत खरोरा और उसके साथियों से नितिन द्वारा लघुशंका करने को लेकर कहासुनी हुई। जिसके बाद पुनीत और उसके साथियों ने आईआरबी जवान के साथ हाथापाई शुरू कर दी।

जैसे ही पुनीत और उसके साथियों ने जवान के साथ हाथापाई की उसने अपने बचाव में लाइसेंसी पिस्टल निकाल ली। इसी दौरान हाथापाई में पिस्टल से गोली चल गई, जो पुनीत के पेट में जा लगी। घटना के बाद आईआरबी जवान नितिन मौके की नजाकत को समझते हुए, वहां से अपनी कार लेकर फरार हो गया।

व्यापारी पुनीत खरोला पर जानलेवा हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार (uk07 डीएम 53331) को ट्रेस किया। कार के बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला कि कार असल में कुलबीर सिंह नेगी जो अंसल ग्रीन वैली देहरादून जाखन में रहने वाले हैं, उनके नाम पर आरटीओ में पंजीकृत है।

पुलिस ने जब वाहन स्वामी के घर पहुंच कर पूछताछ की तो पता चला कि आईआरबी जवान नितिन उनकी पहचान का है। वह एक दिन पहले ही उनकी कार ले गया था, लेकिन वह घटना के बाद से फरार चल रहा है। उसका फोन काम नहीं कर रहा है। जानकारी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी आईआरबी जवान नितिन को गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ 307 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड आपदा: गृहमंत्री के निर्देश पर ग्राउंड ज़ीरो पर पहुँची केंद्रीय टीम, लिया क्षति का जायजा!

Sun Oct 24 , 2021
उत्तराखंड में बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश के बाद आई आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम ग्राउंड जीरो पर पहुंच गई है। दो दिवसीय भ्रमण पर पहुंची इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम ने शनिवार को पिथौरागढ़ पंहुचकर क्षति का जायजा लिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के […]

You May Like

advertisement