नकली रेमडेसिविर के साथ एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया।

नकली रेमडेसिविर के साथ एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

नकली रेमडेसिविर के साथ एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है। महिला भगवानपुर में एक लैब में काम करती है। महिला से पूछताछ की जा रही है। ड्रग विभाग महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कह रहा है। पिछले सप्ताह ही दिल्ली पुलिस ने रुड़की, हरिद्वार और कोटद्वार में छापेमारकर नकली रेमडेसिविर बनाने वाले गिरोह को पकड़ा था। नकली रेमडेसिविर का मामला फिर सामने आया है। भगवानपुर पुलिस ने ड्रग विभाग की सूचना पर एक महिला को हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार महिला ने किसी एक रेमडेसिविर को किसी व्यक्ति के जरिए किसी को दिया।
जिस व्यक्ति के जरिए रेमडेसिविर दिया गया था, उसने भी बिना कोई पैसा लिए इसे किसी जरूरतमंद को दे दिया।  जरूतरमंद के परिवार ने जब इस बारे में नेट पर जानकारी जुटाई तो पता चला कि रेमडेसिविर नकली है। इसके बाद ड्रग विभाग हरकत में आया। सोमवार देर शाम एक महिला को हिरासत में लिया गया। ड्रग इंस्पेक्टर मानवेंद्र राणा ने बताया कि महिला भगवानपुर में एक लैब में काम करती है। वह रुड़की में रह रही थी और मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली है। बताया कि महिला ने नकली रेमडेसिविर को दिया। इसके बाद मामला सामने आया।
बताया कि मामले में उनकी ओर से भगवानपुर में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। इस गैंग में और सदस्य भी हो सकते हैं। लैब में काम करने वाली महिला कहां से रेमडेसिविर लाती थी। इसका पता किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर, राज्य में  रेमडेसिवर की कालाबाजारी के साथ ही ऑक्सीजन फ्लोमीटर और आरटीपीसीआर जांच के नाम पर मुनाफावूसली में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नैनीताल देहरादून और हरिद्वार में मुकदमे दर्ज किए हैं। आईजी अमित सिन्हा ने बताया कि पुलिस टीमें लगातार ऐसे लोगों पर नजर रख रही हैं। शिकायतें भी मिल रही हैं और अब पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर भी अलग सेल बना दिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अनिल बूलनी न कंसन्ट्रेटर खरीद के लिए दिए 50 लाख

Tue May 4 , 2021
उत्तराखंड: अनिल बूलनी न कंसन्ट्रेटर खरीद के लिए दिए 50 लाख,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून : उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी उत्तराखंड में ऑक्सीजन उपकरणों की खरीद में अपनी सांसद निधि से पचास लाख रुपये जारी करेंगे।सांसद बलूनी ने आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ कोरोना की स्थिति पर […]

You May Like

advertisement