उतराखंड: दंपति मर्डर मामले में पुलिस ने किया खुलासा!

देहरादून: विद्या विहार में हुए दंपति मर्डर मामले में पटेल नगर थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि डबल मर्डर अवैध संबंधों और रुपए के लेनदेन को लेकर हुआ है। शुक्रवार की देर रात घटना में शामिल लोग और उनके कुछ साथी शराब पी रहे थे। तभी आरोपी ने महिला को अवैध संबंध बनाने के लिए कहा। इस पर उनका आपस में झगड़ा हो गया। जिसके बाद आरोपी ने पति-पत्नी को तवे से ताबड़तोड़ वार करके मौत के घाट उतार दिया।

बता दें कि 18 फरवरी की देर रात पुलिस को सूचना मिली कि विद्या विहार फेस 2 लेन नंबर 9 पथरी बाग में एक व्यक्ति ने दो लोगों का मर्डर कर दिया। पड़ोसियों ने बताया कि वो ऊपर वाले फ्लैट में रहते हैं। देर रात करीब 2 से 2:30 के बीच नीचे के फ्लैट से काफी शोर शराबा सुनकर हम लोग नीचे आये। शोर सुनकर वहां काफी भीड़ एकत्रित हो गयी थी। हमने फ्लैट की घंटी बजाई तो अंदर से एक व्यक्ति निकलकर बाहर आया और उसने बताया कि इस फ्लैट में रह रहे दोनों लोगों की उसने हत्या कर दी है। इतना कहकर वो वहां से भागने का प्रयास करने लगा।

जिसके बाद लोगों ने आरोपी को कमरे के अंदर धक्का देकर बंद कर दिया। साथ ही पुलिस को सूचना दी। खबर मिलते ही तत्काल पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कमरे का दरवाजा खोल अंदर जाकर देखा तो पाया कि वह व्यक्ति फ्लैट में पिछले कमरे से बाहर निकल कर भाग चुका है। तत्काल पुलिस ने क्षेत्र में उसकी खोजबीन तेज कर दी। काफी देर तलाशने के बाद आरोपी को घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही नाले के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कहा आरोपी का नाम हरद्वारी लाल (47 वर्ष) है। वो हाल फिलहाल विद्या विहार लेन नंबर 9 में रह रहा था। वह मूल रूप से ग्राम बरई, थाना चंदौसी, मुरादाबाद का रहने वाला है। आरोपी ने बताया कि दंपति और हम लोग पहले लाल पुल के पास एक ही मकान में किराए पर रहते थे। पिछली 11 तारीख को ही हम इस मकान में रहने आए थे। दोनों पति और पत्नी ने कई बार मुझसे पैसे उधार लिए थे। वर्तमान में भी इन दोनों ने मुझसे 40 हजार रुपए लिए थे।

आरोपी ने बता कि इस दौरान उसके महिला के साथ नाजायज ताल्लुक बन गये। शुक्रवार की रात को हमारे कुछ अन्य जानने वाले साथी लक्ष्मी, आतिफ और डबराल जी इसी फ्लैट में पति-पत्नी के साथ बैठकर शराब पी रहे थे। नशे की हालत में पैसों के लेनदेन को लेकर आरोपी की दंपति के साथ कहासुनी हो गयी और देखते ही देखते झगड़ा काफी बढ़ गया। झगड़ा बढ़ता देखकर लक्ष्मी, आतिफ तथा डोभाल वहां से चले गए। उन लोगों के जाने के कुछ देर बाद हमारा झगड़ा शांत हो गया। जिसके बाद आरोपी ने महिला के साथ संबंध बनाने की कोशिश की। इसका महिला और उसके पति ने विरोध किया और फिर से झगड़ा शुरू हो गया।

झगड़े की वजह से आवेश में आकर आरोपी ने रसोई से तवा लाकर महिला के सर और मुंह पर वार कर दिया। जिससे वह मौके पर ही गिर गयी। वहीं, उसे देखकर महिला का पति आरोपी की तरफ गुस्से से दौड़ा और उससे हाथापाई करने लगा। जिसमें आरोपी के सिर में चोट लग गयी। जिसके बाद आरोपी गुस्से से उसी तवे से पति के भी सिर व चेहरे पर वार करने लगा। जिससे वो भी मौके पर ही मर गया।

इसके बाद आरोपी वहां से भागने की फिराक में था, लेकिन काफी शोर-शराबा होने की वजह से कमरे के बाहर लोगों की भीड़ लग गयी। वहीं, आरोपी को फ्लैट के बाहर लोगों ने पकड़ कर उसी फ्लैट के अंदर कमरे में बंद कर दिया. आरोपी पिछले दरवाजे से भाग गया। जिसे पुलिस ने दबिश देकर घटना स्थल से कुछ दूरी पर गिरफ्तार कर लिया।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: दीपक बिजल्वाण की मुश्किलें बढ़ी, अब SIT करेगी मामले की जाँच!

Sun Feb 20 , 2022
उत्तरकाशीः जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। उत्तरकाशी जिला पंचायत में सरकारी धन के दुरुपयोग और गबन मामले में शासन ने विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया है। वहीं, पुलिस उपमहानिरीक्षक सीआईडी एनएस नपच्याल की अध्यक्षता में गठित चार सदस्यीय एसआइटी […]

You May Like

Breaking News

advertisement