पुलिस ने अप्रैल और मई माह में 3898 चालान कर लगाया 59 लाख का जुर्माना : सुरेंद्र भौरिया

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

सडक़ पर लैन चेंज करने वालों के 1571 व ओवर स्पीड के किए 1022 चालान, ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं जाएगा बख्शा।

कुरुक्षेत्र 13 जून : पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया ने कहा कि ट्रैफिक नियमों की सख्ती से पालना करवाने के लिए पुलिस प्रशासन दिन-रात मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है। जिसके फलस्वरूप पुलिस ने अप्रैल व मई 2024 में कुल 3898 चालान किए गए और इसके तहत 59 लाख 4 हजार 400 रुपए का जुर्माना भी किया गया। इतना ही नहीं ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने पर 2 स्कूल बसों के भी चालान किए गए है।
पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि ट्रैफिक नियमों की पालना करवाने के लिए कुरुक्षेत्र जिले को विभिन्न जोन में विभाजित किया गया जिसमें ईस्ट, वेस्ट और हाईवे शामिल है। इन जोनों में यातायात पुलिस की पीसीआर, राइडर व अन्य यातायात पुलिस दिन-रात कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कुल 3898 चालान किए है और इन वाहन चालकों पर 59 लाख 4 हजार 400 रुपए का जुर्माना किया है। इन चालान में हेलमेट, सीट बेल्ट और अन्य तरह के चालान शामिल है। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस ने ओवर स्पीड के 1022 चालान, बिना हेलमेट के 338 चालान, बिना सीट बेल्ट के 136 चालान, गाड़ी चलाते हुए मोबाइल का प्रयोग करने पर 10 चालान, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर शून्य चालान, लैन चेंज के 1571 चालान किए गए है।
उन्होंने कहा कि इसी प्रकार ट्रिपल राइडिंग 30 चालान, गलत साइड ड्राइविंग के 99 चालान, गलत पार्किंग के 108 चालान, रेड लाइट जंप के शून्य 416, नियमों की पालना ना करने पर स्कूल बसों के 2 चालान, सीसीटीवी कैमरा के 77 चालान व अन्य 95 चालान किए गए है। इस तरह यातायात पुलिस द्वारा 3898 चालान करके 59 लाख 4 हजार 400 रुपए का जुर्माना लगाया है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि गाड़ी चलाते और पार्किंग करते समय नियमों की पालना करे ताकि दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। अगर कोई व्यक्ति ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करेगा तो उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कत्ल हुए सब कायदे, जिनपे धन-तन-मन, समय,सदा किया कुर्बान : डा. सत्यवान सौरभ

Fri Jun 14 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। प्रस्तुति – डा. सत्यवान सौरभ। भिवानी : लोग वही अब कह रहे, तेरा क्या अहसान।।कत्ल हुए सब कायदे, लहुलुहान सम्मान।सौरभ छोटे पकड़ते, बड़ों की गिरेबान।।रिश्तों का माधुर्य खो, अकड़े जब संवाद।आंगन की खुशियां मरे, होते रोज विवाद।।कैसे करें यकीन हम, सब बातें लें मान।गुर सिखलाए दौड़ […]

You May Like

Breaking News

advertisement