नशा-मुक्त भारत पखवाडा के तहत पुलिस ने लाखों रूपये का नशीला पदार्थ किया बरामद : एस एस भोरिया

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

प्रयत्क्ष और सोशल मीडिया के माध्यम से लाखों लोगों तक पहुंचा नशामुक्ति का सन्देश ।

कुरुक्षेत्र : पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत कपूर व अतिरिक्त महानिदेशक राज्य नारकोटिकस कंट्रोल ब्यूरो ओपी सिंह के आदेशों की पालना करते हुए जिला पुलिस द्वारा 12 जून से 26 जून तक नशा-मुक्त पखवाडा मनाया गया। कुरुक्षेत्र पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ इस आमजन में आमजन को नशा ना करने का पाठ पढाया गया। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया के मार्ग-निर्देश में जिला पुलिस विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को जागरूक किया गया। अभियान के तहत खेल गतिविधियों के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए प्रोत्साहित किया गया।
जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा पखवाड़े का तहत नशा तश्करो पर शिकंजा कसा गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नशा मुक्त भारत पखवाड़े के तहत जिला पुलिस की विभिन्न टीमों ने 9 मामले दर्ज करके 13 आरोपियों को काबू करके उनके कब्जा से लाखों रूपये का नशीला पदार्थ बरामद किया है। जिला पुलिस की टीमों ने 5 किवंटल 49 किलो चूरापोस्त, 35 ग्राम हैरोइन, 12 ग्राम स्मैक, 805 ग्राम अफीम तथा 1 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद करने में सफलता हासिल की है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इन नशीले पदार्थ की कीमत लाखों रुपये है। इसके साथ-साथ आबकारी अधिनियम के तहत पुलिस की टीमों ने 20 मामले दर्ज करके 21 आरोपियों से 404 ठेका शराब देसी तथा 2 लीटर अवैध शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है।
जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला में नशामुक्त भारत अभियान में अभियान के तहत जहां नशा तस्करों पर करवाई की गई वहीं आमजन को नशा ना करने के प्रति जागरूक किया गया। जिला पुलिस की विभिन्न टीमें अपने-अपने क्षेत्र में नशामुक्ति का सन्देश लेकर लाखों लोगों तक पहुंची। प्रयत्क्ष रूप से आमजन से जुड़ने के साथ-साथ सोशल मिडिया, फेसबुक, ट्विटर, रेडियो के माध्यम से आमजन को नशामुक्ति का सन्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस तरह के अभियान भविष्य में भी जारी रहेंगें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने किया 'जिन्दगी सौ बटा सौ' पुस्तक का विमोचन

Thu Jun 27 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने लिखी है जीवन के अनुभवों पर आधारित पुस्तक। पलवल : हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने बृहस्पतिवार को श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा की पुस्तक ‘जिन्दगी सौ बटा सौ’ का […]

You May Like

Breaking News

advertisement