पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला द्वारा पुलिसकर्मियों को प्रशंसा पत्र देकर किया गया सम्मानित

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र : पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला द्वारा ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिसमें सम्मानित किए जाने वाले पुलिसकर्मियों के साथ चाय पर चर्चा कर उनके द्वारा किए गए कार्य के बारे में जाना गया।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिन पुलिसकर्मियों ने अपने क्षेत्र में अच्छा कार्य किया है उन्हें पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय में चाय पर चर्चा करते हुए उनके कार्यों के अनुभवों के बारे में जाना गया। साथ ही चाय पर चर्चा करते हुए पुलिस कार्यप्रणाली को बेहतर करने के लिए उनसे सुझाव व उनके व्यक्तिगत समस्या के बारे में पूछकर उनकी समस्याओं का समाधान किया गया और बतौर हीरो सम्मानित करने के लिए प्रशंसा पत्र दिया गया।
प्रशंसा पत्र दिए गए कर्मचारियों में अपराध शाखा 2 के निरीक्षक मोहन लाल , एस आई ऋषि पाल , एस आई रणधीर सिंह, ए एस आई सुरेंदर सिंह, ए एस आई लखन सिंह, ए एस आई विरेंद्र सिंह, मुख्य सिपाही ललित कुमार, मुख्य सिपाही परदीप कुमार, मुख्य सिपाही महेश कुमार, मुख्य सिपाही विजय कुमार, मुख्य सिपाही संदीप कुमार, एंटी नारकोटिक सेल के निरीक्षक सुरेंदर पाल, एस आई राज पाल, अशोक कुमार, ए एस आई गुरदेव सिंह ए एस आई संजीव कुमार, ए एस आई पवन कुमार, ए एस आई सुखबीर सिंह, ए एस आई सुशील कुमार, मुख्य सिपाही विनोद कुमार, मुख्य सिपाही प्रवीण कुमार, मुख्य सिपाही बलदेव सिंह, सिपाही दिनेश कुमार, सिपाही संजीव कुमार पुलिसकर्मियों को हौसला अफजाई करने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पुलिस कर्मचारियो को दिशा निर्देश देता हुए कहा की नशा हमारे युवाओं को खा रहा है, किसी भी थाना/चौंकी के एरिया में नशा तस्करी बर्दाश्त नहीं की जाएगी । धर्मनगरी को सुरक्षित और अपराध मुक्त बनाने के लिए निरंतर ईमानदारी के साथ कर्तव्य निर्वहन करते रहें ।
पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री वरुण सिंगला ने अपने कार्यालय में पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर अपराध और अपराधियों को अंकुश लगाने के लिए आवशयक दिशा-निर्देश भी दिए। पुलिस अधीक्षक ने अपराधिक वारदातों को रोकने के लिये अपने-अपने एरिया में ज्यादा से ज्यादा पुलिस की गस्त को बढाने के भी आदेश दिये।
पुलिस अधीक्षक ने आदेश देते हुए कहा कि महिला विरुद्ध अपराधो में तुरन्त संज्ञान लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने आदेश दिए कि जिला में चोरी, आर्म्स एक्ट अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट, एक्साइज एक्ट, छीनाझपटी व धोखाधड़ी जैसी घटनाओं के अपराधियों को पकड़ कर कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने विशेष हिदायत दी कि नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाकर नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त आरोपियों के सख्त करवाई की जाए। धर्मनगरी में अवैध शराब की बिक्री बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी।
पुलिस अधीक्षक ने आदेश देते हुए ने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने एरिया में जनप्रतिनिधियों तथा आम लोगों से संपर्क कर गांव के संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें। उन्होंने कहा कि अगर कोई गैरकानूनी धंधे तथा अपराधिक गतिविधियों में लिप्त है, तो ग्राम प्रहरियों की मदद से उन्हें चिन्हित करके उनकी सूची तय समय में तैयार करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला पुलिस अपराध तथा गैरकानूनी धंधों पर अंकुश लगाने के लिए ग्राम प्रहरियों के माध्यम से अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखे ।
इस मौका पर प्रभारी अपराध शाखा- 2, एएनसी इंचार्ज, प्रवाचक पुलिस अधीक्षक उप निरीक्षक विशाल गर्ग, सुरक्षा शाखा प्रभारी स उप निरीक्षक धरमेंदर, पुलिस प्रवक्ता मनजीत पांचाल और एस पो ओ अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिन्दी भाषा राष्ट्रीय विचारधारा की संवाहक : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा

Wed Sep 18 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। भाषा राष्ट्र को एकता के सूत्र में बांधती है : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा।कुवि के हिंदी विभाग द्वारा हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित। कुरुक्षेत्र, 17 सितम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि हिन्दी भाषा राष्ट्रीय विचारधारा की संवाहक है […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us