जालौन:जालौन में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

जालौन में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

रिपोर्टर अविनाश शाण्डिल्य के साथ विबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन

जालौन में रविवार को तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी उरई की कालपी रोड़ स्थित विशिष्ट गल्ला मंडी से शुरू हो गयी है। शनिवार की सुबह से ही पोलिंग पार्टी अपने बस्ते लेकर जालौन की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में बनाये गए पोलिंग स्टेशनों के लिये रवाना होने लगी। 20 फरवरी को जालौन में वोट पड़ेंगे। इसके लिये जालौन से लगी मध्यप्रदेश बॉर्डर से लेकर झांसी, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, हमीरपुर जिले की सीमाओं में नाकाबंदी की गई है।

जालौन में 1070 मतदान केंद्र 1613 मतदेय स्थलों पर 23 हजार अर्द्धसैनिक बल और पुलिस होमगार्ड के जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे। इनके अलावा 17 जोनल मजिस्ट्रेट और 188 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। हर थाने पर विशेष टीमें और उड़न दस्ते की टीमें सक्रिय रहेंगी। संवेदनशील व अति संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी।

बैरिकेडिंग कर की गई नाकाबंदी
जालौन में 20 फरवरी को मतदान होना है, इसको लेकर जालौन की सीमा से लगने वाले मध्य प्रदेश बॉर्डर को सील कर दिया है, साथ ही इटावा, औरैया, हमीरपुर, कानपुर देहात, झांसी क्षेत्रों को को भी मतदान वाले दिन बैरिकेडिंग लगाकर नाकाबंदी की जाएगी। चेकिंग के बाद ही वाहनों को आने-जाने दिया जाएगा। इसको लेकर स्थानीय पुलिस अधिकारी के साथ मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों से बॉर्डर मीटिंग हो चुकी है।

रहेगी कड़ी चौकसी, होगी चेकिंग

जालौन की सीमा से लगे मध्यप्रदेश से आने वाले वाहनों को चेकिंग के बाद ही आने-जाने दिया जाएगा।

1083 लगाये गये वाहन

जालौन में तीनों विधानसभाओं के लिए परिवहन विभाग द्वारा 1083 वाहन लगाए गए हैं। इन सभी वाहन चालकों और परिचालकों के साथ पर वन विभाग के अधिकारियों ने बैठक की, इसके बाद उनकी ड्यूटी निर्धारित कर भेजा गया। रविवार को होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में मतदान कराया जाएगा। प्रत्येक मतदान केंद्र पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती होगी। इसके साथ ही जिले की सभी सीमाओं को भी सील कर दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं ब्रेकिंग: ट्रेन की चपेट में आने से नर हाथी की मौत,

Sun Feb 20 , 2022
लालकुआं अपडेट। लालकुआं के सुभाष नगर पुलिस चेक पोस्ट के पास ट्रेन की चपेट में आने से नर हाथी की मौत” वन विभाग में मचा हड़कंप। जंगल से खाने की तलाश में आए हाथी की ट्रेन की चपेट आने से हुई दर्दनाक मौत” प्रदेश में लगातार बढ़ रही है हाथी […]

You May Like

Breaking News

advertisement