Pollution: कल से दिल्ली के सभी स्कूल बंद…

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया कि दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे।
दिल्ली में प्रदूषण (Delhi Pollution) की समस्या के चलते केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को फिर से बंद कर दिया है। केजरीवाल सरकार का यह आदेश शुक्रवार से लागू होगा. दिल्ली-NCR में पिछले एक महीने से प्रदूषण स्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। आज भी कई जगह प्रदूषण का स्तर काफी अधिक रहा. दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में यह लेवल 600 को पार कर गया।

प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है। कोर्ट में गुरुवार को भी सुनवाई हुई, जिसमें स्कूलों के खुले होने का मुद्दा उठा। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा कि प्रदूषण के बीच स्कूलों को क्यों खोल दिया गया? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि बड़े लोग घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल क्यों जा रहे हैं?

कोर्ट ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक अगर स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो न भेजें। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वह स्कूल और दफ्तर खोलने को लेकर अपना पक्ष रखे। सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं का एक और नमूना आया सामने, धामी के ग्रह जनपद में एक गर्भवती महिला ने मैदान में दिया बच्चे को जन्म..

Thu Dec 2 , 2021
ऊधमसिंह नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती होने गई गर्भवती ने अस्पताल स्टाफ से फटकार मिलने के बाद इंदिरा गांधी खेल मैदान में नवजात को जन्म दिया। घटना की सूचना मिलते ही विधायक राजेश शुक्ला सीएचसी पहुंच गए। उन्होंने फटकार लगाकर स्वास्थ्यकर्मियों के इस व्यवहार पर सख्त नाराजगी […]

You May Like

advertisement