हरियाणा: जयराम कन्या महाविद्यालय में विश्व ओजोन दिवस पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

जयराम कन्या महाविद्यालय में विश्व ओजोन दिवस पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में छात्राओं ने उत्साह से भाग लिया।
 
कुरुक्षेत्र, 16 सितम्बर : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से ग्रामीण कन्याओं को शिक्षित करने के उद्देश्य से गतिमान सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय में पर्यावरण प्रकोष्ठ के द्वारा विश्व ओजोन दिवस के अवसर पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में छात्राओं ने सशक्त प्रतिभागिता दिखाई। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. सुदेश रावल ने कहा कि 16 सितम्बर को पूरी दुनिया में यह विश्व ओजोन दिवस मनाया जाता है। जीवन के लिए ऑक्सीजन से ज्यादा जरूरी ओजोन है। इस दिवस का आयोजन करने की वजह यह है कि ओजोन परत के बारे में लोगों को जागरूक करने के साथ ही इसे बचाने के लिए समाधान की ओर ध्यान केंद्रित करना है। आज हम सब का कर्तव्य बनता है कि हम ओजोन परत की सुरक्षा हेतु कदम उठाएं। सभी को जागरूक करने के साथ-साथ स्वयं को भी इसे बचाने हेतु तैयार करें। उन्होंने पर्यावरण प्रकोष्ठ को इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का युवा हमारे देश का कर्णधार है। आज यदि युवा पर्यावरण के प्रति सचेत होगा तभी हमारा भारत बच पाएगा। साथ ही सुरक्षित रह पाएगा। इस अवसर पर डा. अनीता शर्मा, डा. सुनीता शर्मा, डा. प्रीति शर्मा एवं शिखा आदि प्राध्यापिकाएँ भी मौजूद रही।
ओजोन दिवस पर आयोजित पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लेती छात्राएं एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाली छात्राएं प्राध्यापिकाओं के साथ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: बरसात ने खोली नगर प्रशासन की पोल, चारों तरफ हुआ जलजमाव ,लोगों की बढ़ी मुसीबत

Fri Sep 16 , 2022
बरसात ने खोली नगर प्रशासन की पोल, चारों तरफ हुआ जलजमाव ,लोगों की बढ़ी मुसीबत विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ बता दें कि नगर पंचायत में जहां स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान चलाकर नगर को साफ सुथरा रखने का दावा किया गया। वहीं नगर प्रशासन की पोल पहली बरसात ने ही खोल […]

You May Like

advertisement