प्रयागराज :50000 का इनामी नकली नोट तस्कर गिरफ्तार

पूर्वांचल ब्यूरो

नकली नोट की तस्करी करने वाले एक तस्कर को प्रयागराज एसटीएफ ने बुधवार शाम को रामबाग स्टेशन के पास गिरफ्तार कर लिया।उस पर 50 हजार का इनाम था। उसके साथी पहले ही पकड़े जा चुके हैं।

सीओ एसटीएफ नवेंदु सिंह ने बताया कि एक जून 2021 को एसटीएफ ने फूलपुर के रूपेश कुमार को गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए थे। इसी केस में पुलिस ने नवाबगंज निवासी रामू साहू को वांटेड किया था। एसटीएफ पचास हजार के इनामी रामू साहू की तलाश में लगी थी। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर रामबाग स्टेशन के पास घेराबंदी करके रामू साहू को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाइल और 850 रुपये बरामद किया गया है। एसटीएफ की मानें तो पकड़े गए आरोपी के खिलाफ गोमती नगर लखनऊ और झूंसी थाने में भी मुकदमा दर्ज है।

पूछताछ में आरोपी रामू ने बताया कि वह पहले फूलपुर के अलीम और लखनऊ के योगेंद्र प्रताप व राहुल के साथ मिलकर चेक क्लोनिंग का काम करता था। 2014 में लखनऊ में वह गिरफ्तार हो गया। इल बीत झूंसी पुलिस ने एक मुकदमे में वारंट बनाकर रामू को नैनी जेल लाई। यहीं पर उसकी मुलाकात पश्चिम बंगाल के दीपक मंडल से हुई जो नकली नोटों का तस्कर है । दीपक मंडल की मदद से ही वह पश्चिम बंगाल से नकली नोट लाकर प्रयागराज में सप्लाई करता था। इस गैंग ने अब तक 20 लाख रुपए से अधिक मूल्य के नकली नोट की सप्लाई की है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गाजीपुर :निर्वाचक पंजीकरण में लगे अधिकारी बगैर पूर्व अनुमति के जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे

Thu Oct 21 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष पुनरीक्षण का कार्यक्रम पहली नवंबर 2021 से प्रारंभ होगा और पांच जनवरी 2022 तक चलेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी के साथ सहायक निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी की भी तैनाती आयोग […]

You May Like

advertisement