अयोध्या: संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन की तैयारी बैठक बीकापुर में संपन्न

अयोध्या:————
संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन की तैयारी बैठक बीकापुर में संपन्न
विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा करेगा धरना प्रदर्शन रैली
मनोज तिवारी ब्यूरो प्रमुख अयोध्या
संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित 29 सितंबर को तिकोनिया पार्क में धरना प्रदर्शन रैली की तैयारी बैठक तहसील बीकापुर में जिला संयोजक मायाराम वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । बैठक में प्रदेश व केंद्र सरकार की किसान मजदूर जन् विरोधी नीतियों की आलोचना की गई।
आरोप लगाया गया कि सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है,।किसाने की फसलों का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है।बैठक में किसाने को बड़ी संख्या में धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आवाहन किया गया ।इस बैठक के पूर्व में जिले के गांव से लेकर बाजार तक बैठकें बुलाकर किसानो की समस्याओं के समाधान के लिए किसानों को रैली प्रदर्शन में शामिल कराए जाने की अब तक कई तैयारी बैठके हो चुकी है ।धरना प्रदर्शन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय भारत सरकार नई दिल्ली के नाम संबोधित मांग पत्र जिलाधिकारी महोदय फैजाबाद को दिया जाएगा।जिसमें मुख्य रूप से एम एस पी पर कानून बनाए जाने, कृषि बिल विधेयक 2020 वापस लिए जाने, आवारा पशुओं से किसानों की फसलों की सुरक्षा व्यवस्था कराए जाने ,मजदूर किसानों को 60 वर्ष की उम्र पूरी करने पर ₹10000 मासिक पेंशन दिलाए जाने ,गन्ना का मूल ₹800 प्रति कुंतल कराए जाने ,मनरेगा मजदूरों को खेती से जोड़ने व 300 दिन का काम दिलाए जाने ,एवं पीएम आवास योजना का लाभ समस्त किसानों को दिलाये जाने ,आंदोलन के दौरान शहीद किसान परिवारों को 50 लख रुपए आर्थिक सहायता दिलाए जाने ,तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाए जाने ,केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा ट्रेनी को गिरफ्तार कराए जाने ,जैसी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया है। बैठक में किसान सभा के जिला अध्यक्ष मोहम्मद इशहाक ,किसान नेता कमला प्रसाद बागी ,जिला मंत्री अवध राम यादव, किसान नेता राम तेज वर्मा, ओमप्रकाश यादव, वंशराज राही, भागीरथी वर्मा इंद्रभान पांडे आदि शामिल रहे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: विभिन्न थानों द्वारा चलाये गए चेकिंग अभियान में 487 वाहनों का चालान

Wed Sep 27 , 2023
जनपद आजमगढ़ के विभिन्न थानों द्वारा चलाये गए चेकिंग अभियान में 487 वाहनों का चालान । दिनांक- 27.09.2023 को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा जनपद आजमगढ़ की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा अवांछित गतिविधियों पर लगाम लगाने के क्रम में चलाये गये अभियान में जनपद के कुल 90 […]

You May Like

Breaking News

advertisement