उतराखंड: मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी,

देहरादून: देहरादून जिले में विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। रायपुर स्थित स्पोट्र्स कॉलेज परिसर में मतगणना कराई जाएगी। काउंटिग के लिए शेल्टर बना दिए गए हैं। शेल्टर को जाल से कवर किया गया है। वहीं, इसके बाहर एजेंट काउंटिंग व्यवस्था देखेंगे।

यह व्यवस्था जांचने को इस कॉलेज में प्रशासन के अफसरों के साथ ही चुनाव आब्जर्वर डेरा डाले रहे। मतगणना को हर सीट पर 21-21 टेबल लगाई गई है। डीएम डॉ. आर. राजेश कुमार ने बताया, मतगणना से पहले मंगलवार को ड्राई रन कर तैयारी जांची गई। वहीं, मतगणना स्थल पर व्यवस्थाएं देखने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त आब्जर्वर भी पहुंचे।

मतगणना संपन्न कराने के लिए 914 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 570 कर्मचारी ईवीएम काउंटिंग, 230 पोस्टल बैलेट, 114 कार्मिक सर्विस वोटरों की वोटिंग गिनती में शामिल होंगे। एडीएम वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा ने बताया कि कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे दिया गया है।

हर राउंड के बाद वोटों की घोषणा की जाएगी। यह आवाज थानो रोड तक पहुंचे, इसके लिए स्टेडियम से मुख्य रोड तक साउंड सिस्टम लगाया गया है। इस रास्ते ही प्रत्याशियों के एजेंट या समर्थक मतगणना स्थल तक पहुंचेंगे।

मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। दोपहर तक जिले की अधिकांश सीटो पर रुझान सामने आने की उम्मीद है। मतगणना में हर विधानसभा में 14 टेबल पर ईवीएम मशीनों के वोटों की गणना होगी। रायपुर में दस मार्च को व्यवस्था बनाने के लिए कोर्ट ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी नहीं किया गया। मतगणना स्थल के आसपास बैरियर लगाए गए हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: अनियंत्रित होकर कार तालाब में जा गिरी,

Wed Mar 9 , 2022
खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा के चांदा गांव के पास एक तेज रफ्तार कार रेलवे क्रॉसिंग के पास तालाब में गिर गई। चीख-पुकार मचने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और चारों कार सवारों को कार से बाहर निकाला। गनीमत रही कि समय रहते सभी […]

You May Like

Breaking News

advertisement