जग ज्योति दरबार के चैत्र पूर्णिमा सालाना उर्स मेले की तैयारियां

जग ज्योति दरबार के चैत्र पूर्णिमा सालाना उर्स मेले की तैयारियां।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सालाना उर्स मेले में बड़ी संख्या में शामिल होंगे श्रद्धालु।

कुरुक्षेत्र, 3 अप्रैल : तीर्थों की संगम स्थली के जग ज्योति दरबार में आयोजित होने वाले चैत्र पूर्णिमा सालाना उर्स मेले में दूर दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस मेले को लेकर तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं।
जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चैत्र मास की पूर्णिमा के अवसर पर सालाना उर्स मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह मेला 6 अप्रैल को जग ज्योति दरबार गांव बिजड पुर में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जग ज्योति दरबार में पिछले कई सालों से 31 दिसम्बर और चैत्र पूर्णिमा पर भव्य मेले का आयोजन किया जाता है, जिसमें हजारों की संख्या में दूर दराज से श्रद्धालु आते हैं। पूरी रात भजन-कीर्तन, कव्वाली और नाच गाकर परमात्मा का गुणगान किया जाता है।
इस अवसर पर शाम के समय लगभग 5 बजे चादर पेश की जाती है, रात्रि में भंडारे का आयोजन किया जाता है। सुबह के समय सभी श्रद्धालुओं को भंडारे दिया जाता है। दरबार के मुख्य सेवक राजकुमार ने बताया कि चैत्र मास पूर्णिमा के सालाना उर्स में दूर दूर से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।
जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी जानकारी देते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एयर फिल्टर इनडोर वायु प्रदूषण से निपटने के लिए एक नवाचारः धरियाश राठौड़

Mon Apr 3 , 2023
एयर फिल्टर इनडोर वायु प्रदूषण से निपटने के लिए एक नवाचारः धरियाश राठौड़। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 केयू के टेक्नोलॉजी इनक्यूबेशन सेंटर द्वारा पर्यावरण अध्ययन संस्थान के छात्रों के लिए एक वार्ता का आयोजन। कुरुक्षेत्र, 3 अप्रैल : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी टेक्नोलॉजी इनक्यूबेशन सेंटर द्वारा पर्यावरण […]

You May Like

Breaking News

advertisement