ग्वालियर मध्यप्रदेश:भिंड जेल की दीवार ढहजाने से कैदियों को ग्वालियर की जेल में किया गया शिफ्ट

ग्वालियर मध्य प्रदेश, जिला रिपोर्टर विनय त्रिवेदी कैमरामैन नितिन बाथम के साथ सेंट्रल जेल ग्वालियर,। भिंड जेल की दीवार ढहजाने से कैदियों को ग्वालियर की जेल में किया गया शिफ्ट,।
भिंड जेल की दीवार ढह जाने के बाद आधा सैकड़ा से ज्यादा कैदियों को ग्वालियर की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है। इन्हें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस वैन से सेंट्रल जेल लाया गया, जहां निर्धारित प्रक्रिया के बाद शिफ्ट किया गया। ग्वालियर सेंट्रल जेल में भिंड जेल से शिफ्ट किये गए कैदियों की कुल संख्या 70 बताई जा रही है। इन कैदियों को शनिवार दोपहर तीन पुलिस वैन की सहायता से लाया गया। अगर बात करें ग्वालियर सेंट्रल जेल में कैदियों की संख्या की तो क्षमता से ज्यादा कैदी तकरीबन 2600 कारावास में हैं। वहीं भिंड जेल प्रशासन ग्वालियर के अलावा अन्य जिलों में भी कैदियों को शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है। गनीमत रही हादसा सुबह हुआ अगर रात को होता तो जनहानि की आशंका रहती। जेल की दीवार गिरने की जानकारी मिलते ही ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक मनोज साहू भिंड पहुच गए और हालात पर नजर बनाए हुए हैं। मनोज साहू के अनुसार वर्ष 2006 से भिंड में नवीन जेल निर्माणाधीन है लेकिन बजट नहीं होने के चलते निर्माणकार्य में देरी हुई है। जेल अधीक्षक ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही भिंड में निर्माणकार्य पूरा करवा लिया जाएगा। गौरतलब है कि भिंड जेल में हादसे के दौरान दो बैरक क्षतिग्रस्त हुए हैं। भिंड जेल में कैदियों की संख्या 235 है जबकि क्षमता 180 कैदियों की है।
बाईट – विनोद सिंह, थाना प्रभारी मालनपुर
बाईट – मनोज साहू, जेल अधीक्षक ग्वालियर सेंट्रल जेल

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जौनपुर:प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर पैसा लेने वाले सभासद बिचौलियों की लूट खरसोट

Sun Aug 1 , 2021
जौनपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर पैसा लेने वाले सभासद बिचौलियों की लूट खरसोद सुनील श्रीवास्तव संपादक वैशवारा लाभार्थियों से प्रधानमंत्री शहरी आवास के नाम पर सभासद वह बिचौलिए सक्रिय हैं सारी लाभार्थियों से आवास के नाम पर धन वसूली करने भारत की इस महत्वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार […]

You May Like

Breaking News

advertisement