उत्तराखंड:-नवरीत की अंतिम अरदास में उमड़ी भीड़, प्रियंका गाँधी ने भी अंतिम अरदास में भाग लिया, ट्रैक्टर परेड़ के दौरान हादसे में दम तोड़ने वाला युवक,

उत्तराखंड:-नवरीत की अंतिम अरदास में उमड़ी भीड़, प्रियंका गाँधी ने भी अंतिम अरदास में भाग लिया,
ट्रैक्टर परेड़ के दौरान हादसे में दम तोड़ने वाला युवक,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

रुद्रपुर। 26 जनवरी को दिल्ली में हुई किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हादसे में जान गंवाने वाले युवा किसान नवरीत की अंतिम अरदास में भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी वहां पहुंचीं। प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी नवरीत के परिवार के साथ है। उनके बेटे का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।  साथ ही उत्तराखंड से भी कई दिग्गज नेता नवरीत के घर सांत्वना देने पहुंचे। 
यूपी के बिलासपुर का डिबडिबा गांव उत्तराखंड में ऊधमसिंह नगर जिले से सटा है। ऊधमसिंह नगर जिले से भी हजारों किसान दिल्ली ट्रैक्टर परेड में गए थे। इस दौरान नवरीत की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई थी।

गुरुवार को उनकी अंतिम अरदस में उत्तराखंड से उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रभारी संजय कपूर, पूर्व सांसद महेंद्र पाल, नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश, तिलकराज बेहड़, तराई किसान सभा के अध्यक्ष तजिंदर सिंह विर्क पहुंचे। 

अंतिम अरदस में शामिल होने गए नेता वहां नवरीत के परिजनों से मिलकर भावुक हो गए। उधर, अंतिम अरदास के कार्यक्रम स्थल के पास अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति ने बैनर लगाकर किसान विरोधी कानून का साथ देने वाले मंत्री, विधायक व सांसदों का बहिष्कार करने का आह्वान किया गया। 

बता दें कि नवरीत (25) पुत्र साहब सिंह घर का इकलौता बेटा था। नवरीत ऑस्ट्रेलिया में रहता था। डेढ़ साल पहले उसने ऑस्ट्रेलिया में ही भारतीय मूल की युवती मनस्वीट से विवाह किया था। परिजनों के अनुसार शादी के कुछ समय बाद नवरीत घर आ गया था।
लॉकडाउन के चलते वह वापस नहीं जा सका। उसकी पत्नी इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में ही है। वह पति के अंतिम दर्शन नहीं कर पाई। मृतक की इकलौती बहन कनाडा में पढ़ाई कर रही है।
भारत आने के बाद वो दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल हो गए थे। उनकी मौत के बाद ऐसी भी खबरें आई थीं कि परिवार को उनके आंदोलन में शामिल होने की जानकारी नहीं थी। उनके परिजनों ने आरोप भी लगाया था कि नवरीत की मौत गोली लगने से हुई है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी। 
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-कनक धुनाई ने कहा कि पांच दिन जेल में रखने का मामला मानवाधिकार आयोग के समक्ष उठाएंगे,

Thu Feb 4 , 2021
उत्तराखंड:-कनक धुनाई ने कहा कि पांच दिन जेल में रखने का मामला मानवाधिकार आयोग के समक्ष उठाएंगे,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक ऋषिकेश। उत्तराखंड जन एकता पार्टी के संस्थापक सदस्य कनक धनाई ने जेल से रिहा होने के बाद कहा कि उन्हें पांच दिन तक देहरादून जिला कारागार में रखे जाने का मामला […]

You May Like

advertisement