प्रो.ज्योति राणा को मिला वूमेन लीडर अवार्ड

प्रो. ज्योति राणा को मिला वूमेन लीडर अवार्ड।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कौशल शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए अंतरराष्ट्रीय संगठन वूमेन लीडर्स फोरम ने सम्मान से नवाजा।

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ज्योति राणा को वूमेन लीडर अवार्ड से नवाजा गया है। उन्हें यह सम्मान कौशल शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया।
अंतरराष्ट्रीय संगठन वूमेन लीडर्स फोरम द्वारा आयोजित समारोह में प्रो. ज्योति राणा को सम्मानित किया गया। उन्हें यह अवार्ड
पलाऊ गणराज्य के कौंसल जनरल डॉ. नीरज ए. शर्मा और सेशेल्स के कल्चरल एंबेसडर डॉ. दीपक सिंह ने प्रदान किया। दिल्ली में आयोजित इस समारोह में छह देशों के राजदूत और एशिया के 40 देशों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। यह फोरम एशिया में भिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान देने वाली हस्तियों को अवार्ड प्रदान करती है। प्रो. ज्योति राणा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की डीन एकेडमिक अफेयर्स हैं और कौशल शिक्षा के क्षेत्र में उनका काम काफी सराहनीय रहा है। उनकी कई किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं। प्रो. ज्योति राणा को इससे पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुके हैं।
इस उपलब्धि पर श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू और कुलसचिव प्रो. आर एस राठौड़ ने प्रो. ज्योति राणा को बधाई दी। उन्होंने इसे विश्वविद्यालय की उपलब्धि बताया।
इस मौके पर प्रो. ज्योति राणा ने कहा कि कौशल पूरी दुनिया की जरूरत है। भारत जैसे अधिक जनसंख्या वाले देशों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। इसलिए हम निरंतर कौशल के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। इस दिशा में और अधिक आगे बढ़ने की आवश्यकता है। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के मंच पर देश में कौशल शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हो रहा है। उसी की बदौलत यह अवार्ड उन्हें मिला है। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय को दिया।
पलाऊ गणराज्य के कौंसल जनरल डॉ. नीरज ए. शर्मा और सेशेल्स के कल्चरल एंबेसडर डॉ. दीपक सिंह से अवार्ड प्राप्त करती प्रो. ज्योति राणा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी पहुँचे मंत्री अजय भट्ट ने बायोडायवर्सिटी पार्क का स्थलीय निरीक्षण किया,

Sun Apr 2 , 2023
स्लग- बायोडायवर्सिटी पार्क निरीक्षण रिपोर्टर- ज़फर अंसारी स्थान- हल्द्वानी एंकर- हल्द्वानी पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री अजय भट्ट ने गौलापार में प्रस्तावित बायोडायवर्सिटी पार्क का स्थलीय निरीक्षण किया और वन विभाग के अधिकारियों से बायो डायवर्सिटी पार्क के निर्माण संबंधी पूरी जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि 42 हेक्टेयर भूमि पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement