कानून समाज में समन्वय स्थापित के लिए एक सूत्रधार का कार्य करता है : प्रो. संजीव शर्मा

कानून समाज में समन्वय स्थापित के लिए एक सूत्रधार का कार्य करता है : प्रो. संजीव शर्मा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुवि के पंचवर्षीय विधि संस्थान में तीन दिवसीय विधि फिएस्टा का हुआ शुभारम्भ।

कुरुक्षेत्र, 20 मार्च : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पंचवर्षीय विधि संस्थान में तीन दिवसीय विधि फिएस्टा का शुभारम्भ करते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि कहा कि कानून समाज में समन्वय स्थापित के लिए एक सूत्रधार का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक व्यवस्था, सुरक्षा के लिए तथा अपने अधिकारों व कर्त्तव्यों के बोध के लिए कानून एवं अधिनियमों को जानना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अपने संचार कौशल को बढ़ाना आवश्यक है ताकि वे कानूनी जागरूकता के द्वारा लोगों को जागरूक कर सर्वश्रेष्ठ नागरिक निर्माण में अपना अहम योगदान दे सकें। इस मौके पर संस्थान के निदेशक प्रो. राजपाल शर्मा ने मुख्य अतिथि कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा व विधि अधिष्ठाता व विधि विभाग के अध्यक्ष प्रो. अमित लूदरी को पुष्पगुच्छ देकर देकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि अधिष्ठाता विधि एवं विधि विभाग के अध्यक्ष प्रो. अमित लूदरी ने संस्थान की उपलब्धियों से अवगत कराया और भविष्य में विद्यार्थियों को उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित किया। विधि संस्थान के निदेशक प्रो. राजपाल शर्मा ने बताया कि इस तीन दिवसीय महोत्सव में विभिन्न विधाओं का आयोजन किया गया है जिसमें मूट कोर्ट, बैटलफ्रंट, क्लाइंट काउंसलिंग, क्विज, ओपन माइक, एड मैड शो, रंगोली, आर्ट मेनिया, ट्रेजर हंट एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में नाट्य प्रदर्शन, टैलेंट हंट, फैशन शो, एवं ग्रुप नृत्य का आयोजन होगा। विधि महोत्सव की आयोजन सचिव डॉ. पूनम शर्मा ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवं संस्थान ने सभी अतिथियों को भेंट स्वरूप स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया। कार्यक्रम में मंच का संचालन दिव्यांश ने किया।
पहले दिन मूट कोर्ट प्रतियोगिता के प्रथम एवं द्वितीय चरण का आयोजन हुआ जिसमें 29 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में संस्थान के पूर्व छात्र अधिवक्ताओं ने न्यायाधीश की भूमिका निभाई तथा रंगोली में 25 टीमें ने प्रतिभागिता की जिसमें डॉ. पवन कुमार, विभागाध्यक्ष, ललित कला विभाग ने निर्णायक की भूमिका निभाई। आर्ट मेनिया में 23 प्रतिभागी शामिल रहे जिसमें डॉ. आरके सिंह, ललित कला विभाग ने निर्णायक की भूमिका निभाई। क्विज प्रतियोगिता में 32 टीमों ने भाग लिया।
इस मौके पर विधि महोत्सव के कोऑर्डिनेटर डॉ. मनजिंदर गुलयानी, को-कोऑर्डिनेटर डॉ. रमेश कुमार सिरोही, डॉ. तृप्ति चौधरी, डॉ. जय किशन भारद्वाज, डॉ. शालू अग्रवाल, डॉ. संतलाल, डॉ. कृष्णा अग्रवाल, डॉ. मोनिका, डॉ. सुमित कौशिक, डॉ. जतिन, डॉ. ईशु, डॉ. जापान सिंह, डॉ. बसंत, डॉ. सुरेंद्र व डॉ. कर्मदीप मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरस्वती तीर्थ स्थल पिपली को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सरपंच ने जमीन की दान : धुमन

Mon Mar 20 , 2023
सरस्वती तीर्थ स्थल पिपली को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सरपंच ने जमीन की दान : धुमन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 खेडी मारकंडा के सरपंच कृष्ण कुमार ने 450 गज जमीन की दान, बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने सरकार […]

You May Like

Breaking News

advertisement