नेहरु युवा केन्द्र द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न गांवों में किए जा रहे है कार्यक्रम

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र 27 अगस्त :- नेहरु युवा केन्द्र कुरुक्षेत्र द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में फिट इंडिया फ्रीडम रन, शपथ एवं राष्ट्र गान कार्यक्रम का आयोजन जिला कुरुक्षेत्र के विभिन्न गावों मे करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक ऋतू द्वारा इस अभियान के तहत गांव दयालपुर व खेड़ी मारकंडा में कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। कार्यक्रम का आगाज ग्रामीण युवाओं द्वारा राष्ट्रगान गाकर किया गया। इसके उपरांत युवा साथी दीपक द्वारा युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा गया की आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाने के लिए देश भर में फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन करवाया जा रहा है। इस अभियान का मुख्य उदेश्य है कि आमजन अपने दैनिक जीवन में खेल-खुद जैसी गतिविधियों अपनाए और फिट रहे।
युवा साथी दीपक व राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक ऋतु द्वारा युवाओं को अपने जीवन में फिट रहने की शपथ दिलवाई और फिट इंडिया फ्रीडम रन करवाई गई। स्वयं सेवल सुखचैन द्वारा गांव मथाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। कार्यक्रम का उदेश्य युवाओं को आजादी के क्रांतिकारी, स्वतंत्रता सैनानियों के योगदान को जानने एवं उनसे प्रेरणा लेकर शारीरिक एवं मानसिक स्वच्छता के साथ राष्टनिर्माण में अपनी भागीदारी निभाकर इस कार्यक्रम को जन मानस के बीच में जन आंदोलन के रूप में चलाया जाना है। कार्यक्रम के तहत फिटनेस के प्रति जागरूक करने के साथ जीवन शैली का हिस्सा बनाने के लिये लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एनएसएस इन्चार्ज सरोज, स्कूल स्टाफ संदीप, सचिन, शंटी, कवलजीत, ऋतु, दीपक, कपिल आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भागवत कथा में साक्षात श्री कृष्ण का वास : विष्णु कृष्ण दास

Fri Aug 27 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 समाजसेवी अन्नपूर्णा रसोई के संचालक अवनी गुप्ता ने किया भागवत पूजन।अन्नपूर्णा रसोई में ब्राह्मणों की उदरपूर्ति का रखा जाता है विशेष ध्यान : अनवी गुप्ता। करनाल, 27 अगस्त :- सैक्टर-33 में निर्माणाधीन भगवान श्री तिरूपति बाला जी मंदिर कमेटी द्वारा सैक्टर-8, […]

You May Like

advertisement