शहर की 45 कॉलोनियों को नियमित करने का सरकार के पास भेजा प्रस्ताव : सुधा

शहर की 45 कॉलोनियों को नियमित करने का सरकार के पास भेजा प्रस्ताव : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कालोनी में 50 प्रतिशत मकान बनने पर नियमित करवाने के लिए नप के पास करेंगे आवेदन।
लोग विधायक के पास भी भेज सकते है अपना प्रस्ताव।

कुरुक्षेत्र 10 सितंबर : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि शहर की लगभग 45 कालोनियों को नियमित करवाने का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया है। इस प्रस्ताव के अनुसार सरकार इन सभी कॉलोनियों को जल्द ही नियमित कर देगी। इस विषय को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे है। इतना ही नहीं इन अवैध कालोनियों में 50 प्रतिशत मकान बन चुके है, उस कालोनी के लोग नियमानुसार नगर परिषद या उनके पास कॉलोनी को नियमित करवाने का प्रस्ताव दे सकते है।
विधायक सुभाष सुधा ने शनिवार को दूरभाष पर बातचीत करते हुए कहा कि शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं देना सरकार और उनका प्रथम कर्तव्य है। इस कर्तव्य को पूरा करने के लिए दिन रात प्रयास किए जा रहे है। इस शहर में लोगों ने अवैध कालोनियों में मकान बना लिए है और अवैध होने के कारण सरकार की तरफ से तमाम सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। इसलिए लोगों की सुविधा को जहन में रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष लोगों की दिक्क़तों को रखा गया। इसके लिए बकायदा प्रस्ताव रखा गया कि कुरुक्षेत्र की अवैध कालोनियों को वैध किया जाए ताकि लोगों को तमाम सुविधाएं मिल सकें। इस प्रस्ताव पर सरकार ने सर्व करवाया और कुछ जगहों पर आगामी कुछ दिनों में सर्वे का पूरा कर लिया जाएगा। इस शहर में लगभग 45 कॉलोनियों का सर्वे किया गया है। इन कॉलोनियों ने सरकार के सभी नोर्मस को पूरा कर लिया है। इस लिए इन कालोनियों के वैध होने का रास्ता खुल गया है।
उन्होंने कहा कि शहर में अगर अब भी जिन कॉलोनियों में 50 प्रतिशत से ज्यादा मकान बन चुके है, इन कालोनी के लोग अपनी कालोनी को नियमित करवाने के लिए नगर परिषद या उनके पास प्रस्ताव दे सकते है। इन सभी प्रस्तावों पर अमल किया जाएगा। इसके बाद सरकार की तरफ से किसी भी कालोनी को नियमित नहीं किया जाएगा। उन्होंने लोगों सेे अपील की है कि सभी लोग भविष्य में नियमित कालोनी में ही प्लाट ले ताकि उस कालोनी में सभी मूलभूत सुविधाएं मिल सके। सरकार हर वर्ग और व्यक्ति के लिए योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम कर रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल के विद्यार्थियों ने फिर लहराया परचम

Sat Sep 10 , 2022
मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल के विद्यार्थियों ने फिर लहराया परचमअररियाजिला के अररिया आर एस प्रखंड के मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल के छात्रों ने एक बार फिर बेहतर परिणाम दे कर अपने स्कूल तथा जिले का नाम रोशन किया है।हाल ही में घोषित नीट परीक्षा परिणाम में अभिषेक कुमार झा, लक्ष्मण […]

You May Like

Breaking News

advertisement