उत्तराखंड: आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कन्याधन योजना के नाम पर छात्रओं को गुमराह करने का आरोप…

चम्पावत : आप कार्यकर्ताओं ने नंदा गौरा कन्या धन योजना के नाम पर बालिकाओं को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा और कन्या धन के नाम पर महज पांच हजार रुपया देने का विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने लोहाघाट में सरकार के खिलाफ रैली भी निकाली।

आप के लोहाघाट विधान सभा प्रभारी राजेश बिष्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कोर्ट पहुंच सीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। कहा कि वर्ष 2017-18 में इंटर पास उत्तीर्ण सैकड़ों छात्राओं को योजना का लाभ अभी तक नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि  कन्या धन योजना के तहत छात्रा को आगे की पढ़ाई के लिए 51 हजार रुपया दिया जाता है। लेकिन सरकार अब महज पांच हजार रुपये देकर छात्राओं के साथ घोर अन्याय कर रही है। कहा कि तीन दिन पूर्व सरकार द्वारा नन्दा गौरा कन्या धन योजना के नाम पर पांच हजार रुपये देने का प्रस्ताव किया गया है। कहा कि सरकार ने बालिकाओं को योजना की पूरी राशि 51 हजार रुपया नहीं दी तो आम आदमी पार्टी इसे चुनावी मुद्दा बनाएगी और छात्राओं तथा अभिभावकों को साथ लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी। इससे पूर्व आप कार्यकर्ताओं ने सोमवार को ही लोहाघाट में बाराकोट टेक्सी स्टेंड से लेकर एसडीएम कार्यालय लोहाघाट तक रैली निकाली और सरकार के खिलाफ  प्रदर्शन किया।

रैली में बड़ी संख्या में छात्राएं भी शामिल रहीं। कहा कि शीघ्र छात्राओं को योजना की पूरी धनराशि दिए जाने का निर्णय नहीं लेती तो छात्राएं  भूख हड़ताल करने के लिए बाध्य हो जाएंगी। ज्ञापन सौंपने वालों में संजय बिष्ट, अंशु राणा, गोकुल चौहान, भास्कर बिष्ट, मनीषा मेहता, कुसुम फत्र्याल, हिमानी शर्मा, दीपिका पुनेठा, सुमन करायत आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: 16 दिसंबर को राहुल गांधी का देहरादून दौरा तय, परेड ग्राउंड में रैली का चयन..

Mon Dec 6 , 2021
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 16 दिसंबर को देहरादून में प्रस्तावित रैली के लिए परेड ग्राउंड का चयन किया गया है। पार्टी की ओर से इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति के लिए आवेदन कर दिया गया है। इससे पूर्व स्थान चयन के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र […]

You May Like

advertisement