आयुर्वेद के स्नातकोत्तर की 58 सीटों पर प्रोविजनल अलॉटमेंट

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

3 मार्च से शुरू होगी तीसरी काउंसलिंग।

कुरुक्षेत्र :- एमडी /एमएस आयुर्वेद के लिए श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने 58 सीटों पर प्रोविजनल अलॉटमेंट दे दी है। चयनित विद्यार्थियों को उपस्थिति दर्ज कराने, दस्तावेज सत्यापन और ऑनलाइन फीस जमा करने के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया गया है। तीसरे राउंड की काउंसलिंग 3 मार्च से शुरू होगी। ये जानकारी ड्राफ्ट एंड काउंसलिंग कमेटी के संयोजक डॉ. आशीष मेहता ने दी।
उन्होंने बताया कि आयुर्वेद में डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और मास्टर ऑफ सर्जरी में दूसरे राउंड की काउंसलिंग में 65 सीटों के लिए आवेदन मांगा गया था। जिसमें 58 सीटों पर विद्यार्थियों को अलॉटमेंट दे दी गई है। अभी 15 सीटें खाली हैं। जिसमें 9 धनवंतरी कॉलेज की हैं और 6 सीटें श्रीकृष्णा गवर्नमेंट आयुर्वेदिक कॉलेज के अन्तर्गत आती हैं। दूसरे राउंड में 8 ऐसे विद्यार्थियों ने अपग्रेडेशन के लिए आवेदन किया था, जो पहले राउंड की काउंसलिंग के बाद आयुर्वेद के दूसरे विषयों में प्रवेश चाहते थे। उन आठ विद्यार्थियों को भी अपग्रेडेशन दी गई है।
डॉ. आशीष मेहता ने बताया कि आयुर्वेद में स्नातकोत्तर में पहले राउंड की काउंसलिंग में 37 सीटों पर 31 विद्यार्थियों को अलॉटमेंट दी गई थी। सात धन्वंतरी कॉलेज और 24 श्रीकृष्णा आयुर्वेदिक कॉलेज के अन्तर्गत आती हैं। मगर पहले राउंड के बाद आयुर्वेद के नौ विषयों में 52 सीटों पर आयुष मंत्रालय से एमडी कराने की अनुमति मिली है। जिसके बाद तेजी से आवेदन का ग्राफ भी बढ़ा और इसके चलते आठ विद्यार्थियों ने दूसरे राउंड में अपग्रेड किया है। तीसरे राउंड की काउंसलिंग 3 मार्च से शुरू होगी। 10 मार्च को सीट अलॉटमेंट की अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रत्नदक्ष मन्दिर में स्वामी वासुदेवानंद द्वारा संगीतमई सत्यनारायण कथा आयोजित

Thu Feb 17 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र :- रत्नदक्ष मन्दिर के महंत राम अवतार दास चेला गोलोक वासी महंत अरविंद दास द्वारा चिट्टा मंदिर परिसर पीपली में माघी पूर्णिमा के अवसर पर श्री सत्यनारायण व्रत कथा संगीतमई आयोजन कर खुद ब भक्तों को श्रवण कराई। सत्यनारायण व्रत […]

You May Like

Breaking News

advertisement