PSI गुरुवार प्रशिक्षण श्रृंखला – [पीएसआई ग्लोबल कम्युनिटी स्पीकर्स]

NADEEM AHMAD JOURNALIST
DELHI

PSI गुरुवार प्रशिक्षण श्रृंखला – [पीएसआई ग्लोबल कम्युनिटी स्पीकर्स]

सार्वजनिक भाषण एक जीवंत दर्शकों को सूचनात्मक ज्ञान साझा करने, मनाने या मनोरंजन करने के लक्ष्य के साथ भाषण देने का एक प्रभावी कार्य है। सार्वजनिक बोलना इस और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल है और यह किसी के भी जीवन को एक पल में बदलने की शक्ति भी रखता है।

अधिकतर, कई लोगों का सबसे बड़ा डर लाइव दर्शकों के सामने सार्वजनिक रूप से बोलना या बोलना होता है। लेकिन अभ्यास के साथ, आप किसी भी स्थिति के लिए सार्वजनिक बोलने का आनंद लेने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना और अपने कौशल में सुधार करना सीख सकते हैं। व्यवसाय, सामुदायिक समूहों, सरकार और अन्य सेटिंग्स की दुनिया में नेतृत्व की स्थिति के लिए एक अच्छा वक्ता होना अक्सर महत्वपूर्ण होता है।

Public Speaking Institute (PSI) वैश्विक वक्ताओं, शिक्षार्थियों, प्रशिक्षकों का एक महान, प्रभावी और तेजी से बढ़ता समुदाय है जो पूरे देश में सार्वजनिक बोलने को बढ़ावा देने, बढ़ाने और फैलाने के लिए है। PSI की स्थापना AUTHOR SHERRY ने की है।

लेखक शेरी एक अंतरराष्ट्रीय पब्लिक स्पीकिंग कोच, ग्लोबल कॉन्फ्रेंस स्पीकर, सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनर और इंटरनेशनल बेस्ट सेलर के लेखक हैं। उन्हें फोर्ब्स, बिजनेस स्टैंडर्ड, योरस्टोरी, टेड और जोश टॉक्स में चित्रित किया गया है। लेखक शेरी 2030 तक भारत में 1 मिलियन स्पीकर बनाने के मिशन पर हैं और उन्होंने भारत में 20,000+ सार्वजनिक वक्ताओं को भी प्रशिक्षित किया है।

PSI प्रत्येक गुरुवार को साप्ताहिक प्रशिक्षण श्रृंखला आयोजित कर रहा है। यह उन लोगों के लिए सार्वजनिक बोलने की सबसे प्रभावी शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से एक गैर-लाभकारी संगठन है जो सार्वजनिक बोलने की कला और शक्ति सीखने के इच्छुक हैं।
हाल ही में गुरुवार का प्रशिक्षण सत्र २४ जून २०२१ (गुरुवार) को आयोजित किया गया था जहाँ प्रशिक्षक और वक्ता “आदत की शक्ति” विषय पर आभा चौधरी जी थीं। वह एक इमेज कंसल्टेंट और स्टाइल एटिकेट कोच भी हैं।

सत्र में, आभा चौधरी जी ने कुछ उपयोगी और दिलचस्प तरीके साझा किए कि कैसे हम अपनी आदतों को आरामदायक और शक्तिशाली आदतों में बदल सकते हैं और गेम चेंजर्स – व्यक्तिगत प्रभाव और विकास की कीस्टोन आदतें। उन्होंने ग्रे रॉक विधि, प्रभावी स्व-प्रबंधन के अनुशासन, भावनात्मक स्वच्छता की आदतें, और कई अन्य तकनीकों को भी साझा किया।

इस गुरुवार के सत्र में लेखक शेरी, दीपक श्रीवास्तव, गौरव जैन, सुपर सुरेश जी, नदीम अहमद पत्रकार, आदित्य जोशी, आनंद वर्धन, अनीता पाटिल, दीपांशी अरोड़ा, मणि जैन, नज़रीन सुल्ताना, मिथलेश कुमार शर्मा, पायल गोयल, राहुल धवन ने भाग लिया। , राजीव भंगरी, सचिन राठौड़, साक्षी, संतोष, सिरीश एन, सोनू सिंह, विपुल गुप्ता आदि सदस्य शामिल हुए।।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:पबजी खेलने को लेकर हुआ विवाद में एक बच्चे की मौत, पब्जी बना मौत की वजह

Fri Jun 25 , 2021
रुड़की की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पबजी खेलने को लेकर हुए विवाद में एक बच्चें की मौत हो गई। सूचना पर पहुँची पुलिस ने बच्चें के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रुड़की सिविल अस्पताल भेज दिया। वही पूरे मामले की जांच में जुट गई। रुड़की सीओ बहादुर […]

You May Like

advertisement