Public Speaking Institute (PSI) वैश्विक वक्ताओं, शिक्षार्थियों, प्रशिक्षकों का एक महान, प्रभावी और तेजी से बढ़ता समुदाय है जो पूरे देश में सार्वजनिक बोलने को बढ़ावा देने, बढ़ाने और फैलाने के लिए है।PSI की स्थापना AUTHOR SHERRY ने की है

नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट
Public Speaking Institute (PSI) वैश्विक वक्ताओं, शिक्षार्थियों, प्रशिक्षकों का एक महान, प्रभावी और तेजी से बढ़ता समुदाय है जो पूरे देश में सार्वजनिक बोलने को बढ़ावा देने, बढ़ाने और फैलाने के लिए है।PSI की स्थापना AUTHOR SHERRY ने की है।
दिल्ली :
सार्वजनिक भाषण एक जीवंत दर्शकों को सूचनात्मक ज्ञान साझा करने, मनाने या मनोरंजन करने के लक्ष्य के साथ भाषण देने का एक प्रभावी कार्य है। सार्वजनिक बोलना इस और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल है और यह किसी के भी जीवन को एक पल में बदलने की शक्ति भी रखता है।

अधिकतर, कई लोगों का सबसे बड़ा डर लाइव दर्शकों के सामने सार्वजनिक रूप से बोलना या बोलना होता है। लेकिन अभ्यास के साथ, आप किसी भी स्थिति के लिए सार्वजनिक बोलने का आनंद लेने के लिए आत्मविश्वास पैदा करना और अपने कौशल में सुधार करना सीख सकते हैं। व्यवसाय, सामुदायिक समूहों, सरकार और अन्य सेटिंग्स की दुनिया में नेतृत्व की स्थिति के लिए एक अच्छा वक्ता होना अक्सर महत्वपूर्ण होता है।

Public Speaking Institute (PSI) वैश्विक वक्ताओं, शिक्षार्थियों, प्रशिक्षकों का एक महान, प्रभावी और तेजी से बढ़ता समुदाय है जो पूरे देश में सार्वजनिक बोलने को बढ़ावा देने, बढ़ाने और फैलाने के लिए है |
PSI की स्थापना AUTHOR SHERRY ने की है।

लेखक शेरी एक अंतरराष्ट्रीय पब्लिक स्पीकिंग कोच, ग्लोबल कॉन्फ्रेंस स्पीकर, सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनर और इंटरनेशनल बेस्ट सेलर के लेखक हैं। उन्हें फोर्ब्स, बिजनेस स्टैंडर्ड, योरस्टोरी, टेड और जोश टॉक्स में चित्रित किया गया है। लेखक शेरी 2030 तक भारत में 1 मिलियन स्पीकर बनाने के मिशन पर हैं और उन्होंने भारत में 20,000+ सार्वजनिक वक्ताओं को भी प्रशिक्षित किया है।

PSI प्रत्येक गुरुवार को साप्ताहिक प्रशिक्षण श्रृंखला आयोजित कर रहा है। यह उन लोगों के लिए सार्वजनिक बोलने की सबसे प्रभावी शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से एक गैर-लाभकारी संगठन है जो सार्वजनिक बोलने की कला और शक्ति सीखने के इच्छुक हैं।

हाल ही में गुरुवार का प्रशिक्षण सत्र 8 जुलाई २०२१ (गुरुवार) को आयोजित किया गया था जहाँ प्रशिक्षक और वक्ता शिवा कुमार “आदत और स्वास्थ्य” विषय पर अपने विचार साझा किये। वह एक स्पीकर, ट्रेनर, फैमिली कोच और लेखक भी हैं।

शिवा कुमार जी ने दिलचस्प तरीके से सत्र की शुरुआत की और बताया यदि आप पर कोई विश्वास करता है तो मैजिक (चमत्कार) होता है। उन्होंने साझा किया कि कैसे हमें अपनी प्राथमिकताओं को अपनी आदतों के साथ जोड़कर जीवन में बदलाव ला सकते हैं और कैसे इन आदतों की वजह से हम प्रभावी बन सकेगें और विकास के पथ पर अग्रसर हो सकते हैं। उन्होंने प्रभावी स्व-प्रबंधन के अनुशासन, भावनात्मक स्वच्छता की आदतें, और कई अन्य तकनीकों को भी साझा किया। सत्र का समापन करते हुए दीपक श्रीवास्तव ने सारांश प्रस्तुत करते हुऐ कहा कि आप की मानवीय विशेषताएं आपके परिवेश को संचालित करती हैं। उन्होंने श्री कुमार जी को धन्यवाद दिया और पब्लिक स्पीकिंग इंस्टीट्यूट की तरफ से कृतज्ञता का प्रतीक एक प्रमाणिक सर्टिफिकेट भेंट किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:वनकर्मियों की मिलीभगत से वनमाफ़ियाओ ने काट डाले हरे भरे पेड़

Fri Jul 9 , 2021
Uk,रुड़कीअरशद हुसैन 9997204820, एंकर– जँहा एक ओर सरकार पर्यावरण दिवस आदि जैसे दिनों को मनाती है जिसमे सभी नेताओं,विधायको सहित मंत्री तक नए पेड़ लगाने में अपनी अहम भूमिका निभाते है लेकिन बाद उसके कोई उन पेड़ो पर ध्यान नही दे पाता और उन सभी पेड़ो को वन विभाग के […]

You May Like

Breaking News

advertisement