पूर्णिया: निर्भीक पत्रकारिता के ‘चिराग’ महावीर लाठ का निधन,कसबा समाज मर्माहत

संवाददाता-विक्रम कुमार

लेखनी के लिए हमेशा चर्चित रहने वाले हिंदी साप्ताहिक चिराग के संपादक महावीर लाठ के निधन से पूरा कसबा समाज मर्माहत है।चिराग के माध्यम से स्वर्गीय लाठ समाज के गरीब,मजदूर, दबे कुचले लोगों का आवाज बने।यही कारण रहा कि चिराग का हर एक अंक हमेशा से चर्चा में रहा।

तकरीबन 70-80 के दशक में इन्होंने निर्भीक बेबाक पत्रकारिता में एक अलग आयाम स्थापित किया था।जो आज के युवा पत्रकारों के लिये अनुकरणीय हैं।इनकी लेखनी के समाज के सभी लोग कायल थे।इनके जीवन काल मे पत्रकारिता के कारण क़ई बड़े विवाद भी हुए थे।जिनमें बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री के.बी.सहाय के द्वारा इनकी ख़बर जिसका शीर्षक”गली-गली में शोर हैं-के. बी.सहाय चोर हैं” पर किया गया मानहानि का मुकदमा सबसे चर्चित था।
वयोवृद्ध वरिष्ठ पत्रकार महावीर प्रसाद लाठ का देहांत हो जाने से समाज के पत्रकार, क़ई वरिष्ठ नागरिकों सहित विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंगदल के नेताओं ने गहरा शोक प्रकट किया हैं।विहिप मीडिया प्रभारी विवेक कुमार लाठ(सोनू),विभागमन्त्री बिनोद कुमार लाठ,बजरंगदल ज़िला सयोजक चंदन राज,ज़िला सहमंत्री मनीष भारती, अजय मंडल ने साप्ताहिक समाचारपत्र ‘चिराग’ के सम्पादक महावीर प्रसाद लाठ के निधन पर इसे पत्रकार जगत की सबसे बड़ी अपूर्णीय क्षति बताया है।विहिप नेता विवेक कुमार लाठ(सोनू)ने कहा कि पूर्णिया ज़िले के सबसे बुजुर्ग पत्रकारों में महावीर लाठ का नाम आता था।आज महावीर लाठ के निधन पर सारे पत्रकार जगत सहित समाज के हर तबके में शोक की लहर हैं।हम सभी ईश्वर से इनकी आत्मा के शांति की प्रार्थना करते है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निशुल्क राशन वितरण समारोह, सबको राशन, सबको पोषण

Thu Aug 5 , 2021
विवेक जायसवाल की रिपोर्ट अतरौलिया आजमगढ़ सबको राशन, सबको पोषण ,प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निशुल्क राशन वितरण क्षेत्र के नगर पंचायत अतरौलिया समेत प्रत्येक गांव में किया गया । निशुल्क अन्न वितरण भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष लालगंज जितेंद्र सिंह गुड्डू,द्वारा नगर पंचायत अतरौलिया के जिला […]

You May Like

Breaking News

advertisement