अंग्रेजी माध्यम शासकीय स्कूलों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा सुनिश्चित किया जाए-कलेक्टर, कलेक्टर ने चन्द्रपुर के शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया निरीक्षण

जांजगीर-चांपा, 27 नवम्बर, 2021/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप अंग्रेजी माध्यम स्कूल में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दी जाए ताकि यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थी आदर्श और सफल नागरिक बन सके।
कलेक्टर ने आज चन्द्रपुर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यार्थियों के प्रवेश और शिक्षकों की नियुक्ति के संबंध में प्राचार्य से जानकारी ली। स्कूल भवन का निरीक्षण करते हुए कक्षा दूसरी व तीसरी के विद्यार्थियों से विषय से संबंधित प्रश्न किये। सही उत्तर देने वाले बच्चों को प्रोत्साहित किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।प्राचार्य को स्कूल भवन, परिसर की नियमित साफ सफाई, शिक्षकों की नियमित उपस्थिति और अध्यापन के संबंध में जरूरी निर्देश दिये।
कलेक्टर ने उपस्थित शिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध कराई जाय। इसी उद्देश्य से इस स्कूल को शुरू किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि सरकार की मंशा को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक शैक्षणिक संसाधन इन स्कूलों में उपलब्ध कराए गये हैं। उन्होंने कहा कि सभी संसाधनों का समुचित और अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जाय। निरीक्षण के दौरान एसडीएम डभरा सुश्री दिव्या अग्रवाल, शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विभिन्न स्कूलों और कार्यालयों में संविधान की प्रस्तावना का किया गया सामूहिक पठन

Sat Nov 27 , 2021
जांजगीर-चांपा,27 नवम्बर, 2021/ 26 नवंबर संविधान दिवस के अवसर पर आज सुबह 11 बजे सीएमएचओ कार्यालय, खेल एवं युवा कल्याण विभाग सहित विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं और विभिन्न विभागीय कार्यालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भारतीय संविधान की प्रस्तावना का सामूहिक रूप से वाचन किया।उल्लेखनीय है कि भारत की आजादी […]

You May Like

advertisement