मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण का कार्य शीघ्र करें पूरा : मुकुल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

सडक़ों की मुरम्मत, पानी की निकासी, मंडिय़ों में खरीद कार्यो को समय रहते पूरा करें अधिकारी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीसी के माध्यम से दिए आदेश।

कुरुक्षेत्र 18 सितंबर :- उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर किसानों की फसल के पंजीकरण का कार्य शीघ्र अति शीघ्र पूरा करने का काम किया जाए। इसके साथ आगामी फसल खरीद के सीजन से पहले सभी अधिकारी खरीद कार्यो के प्रबंधों के साथ साथ मंडिय़ों में अन्य प्रबंधों को भी तुरंत प्रभाव से करना शुरु करेंगे।
उपायुक्त मुकुल कुमार शनिवार को देर सायं लघु सचिवालय में अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी जिलों में मेरी फसल मेरा ब्यौरा, आय प्रमाण पत्र के कार्य, परिवार पहचान पत्र, धान खरीद कार्य सहित अन्य विषयों पर जिलों में किए गए कार्यो की समीक्षा की और आदेश दिए कि सभी योजनाओं पर शीघ्र अति शीघ्र कार्यो को पूरा किया जाए ताकि पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ समय रहते मिल सके। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिए कि बरसात के बाद पानी की निकासी की समस्याओं को दूर करने, सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान और आगामी 15 दिनों में नगर पालिकाओं के माध्यम से शहरों को साफ करवाने, मंडिय़ों में खरीद कार्यो के प्रबंधों को पूरा किया जाए।
उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार सडक़ों की मुरम्मत का कार्य पूरा किया जाए और शहर की सफाई व्यवस्था पर विशेष फोकस रखकर कार्य किया जाए। इसके साथ बरसात के कारण जिन इलाकों में गंदगी हो गई थी उन जगहों पर दवाई का छिडक़ाव करना भी सुनिश्चित किया जाए। सभी अधिकारी इन कार्यो को पूरी गंभीरता के साथ करें ताकि लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि बरसात के सीजन के दौरान जहां जहां पानी की निकासी की समस्या सामने आई थी उन क्षेत्रों में पूरा फोकस रखकर पानी की निकासी के प्रबंघ करें ताकि भविष्य में कोई परेशानी ना आए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:मंदिर के महंत को डराया धमकाया हुई मौत, परिजनों ने थानाध्यक्ष पर लगाया आरोप

Sat Sep 18 , 2021
मंदिर के महंत को डराया धमकाया हुई मौत, परिजनों ने थानाध्यक्ष पर लगाया आरोप कन्नौज । विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के माधौनगर गांव में लगभग 500 वर्ष पुराना आनंदी देवी माता का ऐतिहासिक मंदिर है। इस मंदिर के अंदर गणेश चतुर्दशी पर भक्तों ने गणेश प्रतिमा स्थापित की थी। प्रतिदिन की […]

You May Like

advertisement