लालकुआं: खाद्य पदार्थ विभाग की छापेमारी!

स्लग, छापेमारी

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान,लालकुआ, लालकुआ खाद्य विभाग की टीम ने होली पर्व को देखते हुए विशेष अभियान चलाते हुए लालकुआं और हल्दूचौड़ क्षेत्र में औचक छापेमारी कर किराना, मिठाई समेत 1 दर्जन से अधिक प्रतिष्ठानों में जांच की। तथा चार दुकानों से गुजिया के सैंपल लिए। जबकि कई दुकानदारों को धारा 32 का नोटिस दिया गया ।
यहां खाद्य विभाग के जिला अभिजीत अधिकारी संजय कुमार सिंह और खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश चन्द्र टम्टा के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम द्वारा लालकुआं में विभिन्न प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण करते हुए छापेमारी कर दी। जैसे ही खाद्य विभाग की टीम लालकुआं पहुंची तो ताबड़तोड़ खाद्य विभाग द्वारा गौला रोड में एक मिठाई की दुकान और स्टेशन तिराहे पर जर्नल स्टोर में गुजिया के सैंपल भरे। इसके अलावा हल्दूचौड़ क्षेत्र में भी मिठाई दुकान में गुजिया के सैंपल भरे। लालकुआं में बिरयानी की दुकान का लाइसेंस नहीं होने पर दुकानदार का चालान किया गया। इस दौरान जिला अभिहीत अधिकारी संजय कुमार सिंह ने कई दुकानदारों को लाइसेंस के नियमों का ठीक प्रकार अनुपालन न करने के चलते धारा 32 का नोटिस थमाया। उन्हें हिदायत दी कि भविष्य में कमियां पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।
खाद्य विभाग की इस कार्यवाही से नगर के दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
इस दौरान उन्होंने ने कहा कि कई दुकानों में खामियां पाई गई, जिस पर उनके चालान काटे गए हैं। उन्होंने कहा इस तरह का औचक छापेमारी अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा। इस अवसर पर उनके साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामनगर नंदकिशोर सहित कई कर्मचारी मौजूद थे।

बाईट,संजय कुमार सिंह जिला अभिजीत अधिकारी खादविभाग।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस के अवसर पर जूट क्लस्टर में डिजिटल साक्षरता विषय पर एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन

Wed Mar 16 , 2022
विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस के अवसर पर जूट क्लस्टर में डिजिटल साक्षरता विषय पर एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन । पूर्णिया । विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस के अवसर पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी राष्ट्रीय उपभोक्ता संगठन सवेरा के द्वारा डिजिटल साक्षरता विषय पर जुट एवं बनाना नेचुरल […]

You May Like

advertisement