रेलवे सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से रेलवे की संपत्ति को चोरों सहित किया बरामद

फिरोजपुर दिनांक- 18.11.2021 {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:-

फिरोजपुर मंडल के जालंधर-करतारपुर तथा फिल्लौर-गोरया सेक्शनों में रेलवे संपत्ति की चोरी की दो-तीन घटनाएँ हुई थी। इन घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा रेलवे की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए मंडल रेल प्रबंधक ने रेलवे सुरक्षा बल को त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया। इसके पश्चात् फिरोजपुर मंडल की रेलवे सुरक्षा बल ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इन घटनाओं पर रोक लगाने, अपराधियों को पकड़ने तथा चोरी की गयी रेल संपत्ति की बरामदगी के लिए हर संभव प्रयास किया गया। अपराधियों की पता लगाने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। घटनास्थल के आस-पास के लगे सीसीटीवी द्वारा जांच की गयी। घटना के समय के विश्लेषण के साथ स्थानीय और सक्रिय अपराधियों पर निगरानी रखी गयी। मुखबिरों से जानकारी एकत्रित की गयी। स्थानीय पुलिस, जीआरपी, ग्राम प्रधान आदि के साथ सूचनाओं का आदान-प्रदान किया गया। प्रधान, एमसी जैसे सम्मानित लोगों के साथ गोपनीय रूप से बैठकें आयोजित की गयी। पूर्व में गिरफ्तार किए गए अपराधियों के ठिकानों की तलाशी ली गयी। पुराने अपराधियों की लोकेशन के साथ-साथ उनकी अपराध करने की तरीकों का भी बारीकी से विश्लेषण किया गया।
रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट फिरोजपुर की विशेष टीम ने 16 नवम्बर को फिल्लौर-गोरया सेक्शन में रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में नाकाबंदी के दौरान सायं 5 बजे के लगभग 04 व्यक्तियों को रेलवे ट्रैक से जोगल फिश प्लेट चुराते हुए देखा तथा विशेष टीम की सदस्यों ने 02 अभियुक्तों को घेरकर मौके पर पकड़ लिया, जिनके पास से 03 जोड़ी जोगल फिश प्लेट बरामद की गयी। इन अभियुक्तों के बयानों के आधार पर रेलवे सम्पति खरीदने वाले दो कबाडियों को भी गिरफ्तार कर चोरी की गयी शत-प्रतिशत 18 जोगल फिश प्लेट जिसकी कीमत लगभग 18,000 रूपये है की बरामदगी कर ली गयी। इसी प्रकार रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट जालंधर शहर की विशेष टीम ने 11 नवम्बर को 03 अभियुक्तों को जालंधर-करतारपुर सेक्शन के मध्य एक जोड़ी जोगल फिश पलेट व 25 पेंड्रोल क्लिप चोरी करके ले जाते हुए पकड़ा। तीनो अभियुक्तों के बयानों के आधार पर दो कबाड़ियों को चोरी की हुई दो जोड़ी जोगल प्लेट को खरीदने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया। चोरी की गयी शत-प्रतिशत संपत्ति बरामद कर ली गयी जिसकी कीमत लगभग 10,000 थी। रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कोटकपूरा की विशेष टीम ने 12 नवम्बर को रेलवे स्टेशन कोटकपूरा व रोमाणा अलबेल सिंह ट्रैक से दो जोड़ी जोगल फिश प्लेट चोरी के सम्बन्ध में 13 नवम्बर को 03 अभियुक्तों को मोटरसाईकल तथा जोगल फिश प्लेट खोलने में इस्तेमाल होने वाला पाइप रिंच के साथ गिरफ्तार किया गया। जिनके बयानों के आधार पर एक कबाड़ी को गिरफ्तार करके उससे दो जोड़ी जोगल प्लेट बरामद की गयी। चोरी की गयी शत-प्रतिशत संपत्ति बरामद कर ली गयी जिसकी कीमत लगभग 04,000 थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:केंद्र जाकर टीका लगाने का नहीं मिलता था समय, अब घर पर टीकाकरण टीम आने से टीका लगाना आसान : राजू चौरसिया

Thu Nov 18 , 2021
केंद्र जाकर टीका लगाने का नहीं मिलता था समय, अब घर पर टीकाकरण टीम आने से टीका लगाना आसान : राजू चौरसिया घर पर टीकाकरण टीम पहुँचने पर परिवार के पांच सदस्यों ने लगाया एक साथ टीका हर घर दस्तक अभियान द्वारा घर पर कोविड-19 टीका लगाने से लोगों में […]

You May Like

Breaking News

advertisement