उत्तराखंड में रेलवे और रोपवे नेटवर्क को स्विट्जरलैंड की तर्ज पर किया जाएगा विकसित,

उत्तराखंड में रेलवे और रोपवे नेटवर्क को स्विट्जरलैंड की तर्ज पर किया जाएगा विकसित,

  • शासकीय प्रवक्ता मदन कैशिक ने कहा कि हमारे राज्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा।*
    प्रभारी संपादक उत्तराखंड
    सागर मलिक

देहरादून: उत्तराखंड में रेलवे और रोप-वे नेटवर्क को स्विट्जरलैंड की तर्ज विकसित किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को भरोसा दिलाया है। वहीं, सीएम रावत के सुझाव पर पुराने ऋषिकेश स्टेशन के कमर्शियल इस्‍तेमाल के लिए रेलवे अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया है।
वही शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि हमारे राज्य के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा।

हमारे टूरिज्म के सेक्टर में जिस दिन हम इस फील्ड में तेजी के साथ उतरेंगे उसके बाद उत्तराखंड राज्य की अर्थव्यवस्था आज से कई गुना बढ़ेगी।
पर्यटक उत्तराखंड आना चाहते हैं। यहां की जो खूबसूरती है वह स्विजरलैंड से कम नहीं है। हमारे पास हर वो चीज है। जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहती है। और स्विजरलैंड से अच्छी हमारे पास हर वह चीज है जो वह पर्यटकों को लुभाती हैं।
उससे बेहतर हमारे उत्तराखंड में है। हमारा वातावरण भी स्विजरलैंड से अच्छा है चाहे पर्यावरण की बात की जाए या ग्लेशियर की बात की जाए या पहाड़ों की बात की जाए वह स्विजरलैंड से बेहतर हमारे उत्तराखंड के पास है।
जैसे ही स्विजरलैंड की तर्ज पर रोपवे और रेलवे का कार्य यहां पर बनकर तैयार होगा तो पर्यटकों के लिए यह स्विट्जरलैंड से भी अच्छी पर्यटक डेस्टिनेशन के रूप में उभरेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में हुई तेल की बढ़ती कीमतों से ट्रांसपोर्ट के प्रभावित होने पर चर्चा।

Sat Feb 27 , 2021
हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में हुई तेल की बढ़ती कीमतों से ट्रांसपोर्ट के प्रभावित होने पर चर्चा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की कुरुक्षेत्र इकाई का सम्पन्न हुआ चुनाव।किसान आंदोलन एवं कोरोना महामारी के कारण प्रभावित […]

You May Like

advertisement