उत्तराखंड:कुंभ हरिद्वार के लिए रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेने चलाने से किया इनकार।

उत्तराखंड:कुंभ हरिद्वार के लिए रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेने चलाने से किया इनकार।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रेलवे ने कुंभ के आगामी शाही स्नान के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। हरिद्वार के रेलवे स्टेशन पर दबाव को कम करने के लिए रेलवे ने 11 से 14 अप्रैल तक यहां आने वाली तमाम ट्रेनों को ज्वालापुर में भी रोकने की व्यवस्था कर दी है। साथ ही कोरोना संक्रमण में तेजी को देखते हुए कुंभ के लिए कोई नई ट्रेन नहीं चलाने का भी निर्णय लिया गया है। उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने कहा कि इस समय देश में कोरोना बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। इसके चलते फिलहाल कोई नई ट्रेन नहीं चलाने का निर्णय लिया है।
उन्होंने बताया कि कुंभ के मद्देनजर स्टेशन परिसर में भीड़ को नियंत्रित करने समेत तमाम तैयारियां की गई हैं। कुंभ के दौरान मास्क न पहनने वालों के चालान किए जाएंगे।  यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो, इसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान मुख्य रूप से डीआरएम तरुण प्रकाश, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

हरिद्वार कुंभ के लिए 12 और 14 अप्रैल के मुख्य शाही स्नान को लेकर लाखों श्रद्धालुओं के हरिद्वार पहुंचने की उम्मीद को देखते हुए यातायात व्यवस्था बनाए रखने और भीड़ को नियंत्रित के लिए रूट प्लान जारी किया गया है। भारी वाहनों की गुरुवार मध्यरात्रि से शहर में एंट्री बंद कर दी गई है। वहीं, छोटे और हल्के वाहनों को भीड़ बढ़ने पर शहर में आने से रोका जाएगा। सभवत: 10 अप्रैल से छोटे वाहनों को भी आने से रोक दिया जाएगा।
ट्रैफिक प्लान के मुताबिक शहर में किसी भी तरह के वाहनों को नहीं आने दिया जाएगा। रोडवेज की बसों को भी शहर से बाहर निर्धारित पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। बड़े और छोटे दोनों तरह के वाहनों के लिए प्लान जारी किया गया है। वहीं पहली बार पार्किंग से शहर के पास तक यात्रियों को लाने के लिए यात्री सिटी बसों को चलाया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: ऋषिकेश तीर्थ नगरी में कोरोना विस्फोट, कुंभ ड्यूटी पर तैनात 4 महिला व दो पुरूष और पुलिसकर्मियों सहित 16 लोग पॉजिटिव पाए गए।

Sat Apr 10 , 2021
उत्तराखंड: ऋषिकेश तीर्थ नगरी में कोरोना विस्फोट, कुंभ ड्यूटी पर तैनात 4 महिला व दो पुरूष और पुलिसकर्मियों सहित 16 लोग पॉजिटिव पाए गए।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक तीर्थ नगरी ऋषिकेश में कोरोना संक्रमण के चलते त्रिवेणी घाट पर कुंभ मेला ड्यूटी पर तैनात 4 महिला व दो पुरुष पुलिसकर्मी सहित […]

You May Like

advertisement